पुरुष किन हालातों में करते हैं सेक्स करने से इनकार

ज्यादातर पुरुष हमेशा ही शारीरिक संबंध बनाने के लिए उत्सुक नजर आते हैं। लेकिन कई बार ऐसा भी देखा क्या है जब पुरुष शारीरिक संबंध बनाने के लिए इनकार कर देते हैं। हालांकि, ऐसा बहुत ही कम देखा जाता है। लेकिन आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं कि ऐसा क्यों होता है कि जब पुरुष शारीरिक संबंध बनाने के लिए मना कर देते हैं। आपको कैसा लगेगा जब आपका पार्टनर आपके साथ शारीरिक संबंध बनाने से इनकार कर दे? क्या आपके पार्टनर ने कभी आपके साथ ऐसा किया है? अगर हां, तो उन्होंने आपको इनकार करने के लिए क्या वजह दी है? सबसे पहले तो आपको बता दें कि पुरुष सेक्स के लिए मना नहीं करते, लेकिन अगर उन्होंने इसके लिए मना किया है तो इसके कई कारण हो सकते हैं। आज उन्हीं कारणों के बारे में हम आपको बताएंगे, जिससे आप यह जान सकें कि पुरुष कैसी स्थिति में शारीरिक संबंध नहीं बनाना चाहते।

नींद की कमी के कारण

बहुत से पुरुष अपने व्यवसाय को लेकर काफी चिंतित रहते हैं। ऐसे में वह ज्यादा से ज्यादा समय अपने व्यवसाय को देते हैं। इसी भागदौड़ भरी जिंदगी में कई बार पुरुष अपने आराम के बारे में ही भूल जाते हैं। बहुत से ऐसे लोग भी हैं जिन्हें मजबूरी में ऐसा करना पड़ रहा होता है। जब पुरुष की उम्र 30 वर्ष हो जाती है तो वह ज्यादा थकान महसूस करते हैं और वह पूरी नींद नहीं ले पाते। ऐसे में वह शारीरिक संबंध बनाने से मना कर सकते हैं।

पुरुषों का डिप्रेशन में जाना

जैसा कि हमने आपको बताया कि आज के समय में लोगों की जिंदगी भागदौड़ भरी हो चुकी है। आज सब कुछ डिजिटल हो जाने से जिंदगी की रफ्तार तेज हो रही है और हम सब लोगों को भी ऐसी भागदौड़ भरी जिंदगी में आगे बढ़ना होता है। जिसके कारण कई बार काम की वजह से या अन्य कारणों से लोगों में डिप्रेशन पनपने लगता है। यह एक ऐसा रोग हो चुका है जो बहुत से पुरुषों में पाया जाता है। एक यह भी बहुत बड़ा कारण है जब पुरुष आपको सेक्स करने से इंकार कर सकते हैं। ऐसे पुरुषों को डिप्रेशन में कुछ करने को मन नहीं होता। यही कारण है कि वह सेक्स के लिए इनकार करते हैं।

पार्टनर का रूखा व्यवहार

शारीरिक संबंध बनाने के लिए दोनों पार्टनर्स में अच्छी बॉन्डिंग भी बहुत महत्व रखती है। अगर आप दोनों के बीच बहुत अच्छी बॉन्डिंग हैं तो इसका मजा ही कुछ अलग है। लेकिन अगर आपके पार्टनर को आपका कोई व्यवहार अच्छा नहीं लगता है, तो ऐसे में भी वह आपको शारीरिक संबंध बनाने से इनकार कर सकते हैं। यह खासकर तब होता है जब महिला सेक्स के प्रति रूखा व्यवहार दिखाती हैं। अगर आपका पार्टनर चाहता है कि आप उनसे खुलकर सेक्स के बारे में भी बात करें, तो आप उनसे ऐसे बात कर सकती हैं। लेकिन अगर सेक्स के समय चरमसुख तक आ जाने पर आप अपने पार्टनर का पूरी तरह साथ नहीं देते हैं, तो यह व्यवहार पुरुषों को पसंद नहीं आता है ऐसे में वह शारीरिक संबंध बनाने के लिए इनकार कर सकते हैं।

आपसी मन मुटाव

वैसे तो हमेशा ही पुरुष सेक्स करने के लिए मना नहीं करते हैं, लेकिन अगर आप दोनों के बीच बड़ा झगड़ा हुआ है, तो ऐसे में वह गुस्से में आपको शारीरिक संबंध बनाने के लिए इनकार कर सकते हैं। यानी मनमुटाव भी एक बड़ी वजह है जब पुरुष शारीरिक संबंध बनाने से इनकार करते हैं। क्योंकि मनमुटाव के बाद उनका आपके प्रति व्यवहार चिड़चिड़ा हो जाता है और परिणामस्वरूप संभोग क्रिया से मन उचट जाता है।

हाईब्लड प्रेशर के कारण

जब पुरुषों को हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत होती है तो उस समय वह कई तरह की दवाइयां भी खाते हैं। यह कुछ ऐसी दवाइयां भी होती हैं जिन को लेकर यह कहा जाता है कि उनसे सेक्स के प्रति रुचि कम होती है। एक यह भी बड़ा कारण है जब पुरुष आपको शारीरिक संबंध बनाने से इनकार कर सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मवेशी तस्करी में विनय मिश्रा को 8वां अभियुक्त बनाया गया

सप्लिमेंटरी चार्जशीट दायर कोलकाता : सीबीआई ने मवेशी तस्करी मामले में बुधवार को व्यवसायीविनय मिश्रा को एक अहम कड़ी मानते हुए 8वां अभियुक्त बनाया। सीमा पर आगे पढ़ें »

दो दैत्य चला रहे हैं देश की सरकार : ममता

कहा : मोदी है दंगाबाज, ट्रम्प से भी बुरे दिन देखेंगे वे डनलप के मैदान से मोदी पर लगायी आरोपों की झड़ी बोली : खेला होबे, खेला आगे पढ़ें »

ऊपर