जुर्म : कुरकुरे का लालच देकर मामा ने ही लूट ली भांजी की आबरू और फिर…

मुजफ्फरपुर : देश में महिलाओं की सुरक्षा धीरे-धीरे बड़ी चुनौती बनती जा रही है। घर के चौखट के बाहर गैरों से तो महिलाओं को खतरा है ही लेकिन अब घरों के अंदर भी उनकी सुरक्षा दाव पर लगी है। रक्षा करने वाले अपने ही रिश्तों को तार-तार करने वाली घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। कुछ ऐसी ही एक घटना बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के सैया थाना इलाके में घटी है, जहां एक कलयुगी मामा ने अपनी ही भांजी के साथ दुष्कर्म किया और फिर उसकी हत्या कर दी।

जानकारी के मुताबिक, 11 साल की बच्ची शाम को अन्य बच्चों के साथ घर के बाहर खेल रही थी। तभी उसका मामा वहां आया और उसे कुरकुरे का लालच देकर खेत की ओर ले गया। वहां उसने मासूम के साथ कुकृत्या किया और गुनाह छुपाने उसकी हत्या कर दी। बच्ची के लापता होने पर रातभर उसके परिजन उसे तलाशते रहे। सुबह थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने की योजना भी बनाई थी। लेकिन उससे पहल ही अगली सुबह ग्रामीणों ने परिजनों को सूचना दी कि खेत में बच्ची का संदिग्ध हालत में शव पड़ा हुआ है।

मृतका के परिजनों ने तुरंत घटना के बाद स्थानीय पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं संदेह के आधार पर उसके मामा से पूछताछ शुरू कर दी। पूछताछ में आरोपी ने अपराध कबूल कर लिया।

घटनास्थल से बच्ची के कपड़े और कुरकुरे का पैकेट बरामद हुआ है। एसएसपी जयन्त कांत ने बताया कि एक नाबालिग बच्ची के साथ मे दुष्कर्म की घटना हुई है। जिसमें तुरन्त एक्शन लेते हुए पुलिस ने स्थानीय लोगों का बयान लिया। उसके बाद में लड़की के मामा को अरेस्ट किया गया। गिरफ्तारी के बाद उसने घटना को स्वीकार कर लिया है। पोस्को एक्ट सहित विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पहले टी-20 में भारत 11 रन से जीता

कैनबराः भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3 टी-20 की सीरीज के पहले मैच में 11 रन से हरा दिया। टीम इंडिया पिछले 10 टी-20 मैच से आगे पढ़ें »

भारत में न्यूनतम मजदूरी पड़ोसी देशों से भी कम

नई दिल्ली : इंटरनेशनल लेबर आर्गनाइजेशन (आईएलओ) की नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारत के मजदूरों पर कोरोना माहामारी और लॉकडाउन की आगे पढ़ें »

ऊपर