एसएनएमएमसीएच के दो डॉक्टरों पर शारीरिक-मानसिक प्रताड़ना का आरोप

 

धनबाद: कोयलांचल के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल, शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एसएनएमएमसीएच) में स्किन विभाग की दो महिला सीनियर रेजिडेंट ने अपने ही विभाग के एचओडी और एमओ पर शारीरिक व मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। मामला सामने आने के बाद एसएनएमएमसीएच प्रबंधन इसे सलटाने में जुट गया है ताकि और ज्यादा बदनामी न हो। इसे देख प्रबंधन ने जांच बिठा दी है जो एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट देगी।

जानकारी के अनुसार मामले को लेकर कई दिनों से विभाग में तनातनी चल रही है। महिला चिकित्सकों की ओर से पहले तो अधीक्षक से मौखिक शिकायत की थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होता देख रविवार को मामले की लिखित शिकायत अस्पताल अधीक्षक से की गई। अधीक्षक डॉ. अरुण कुमार चौधरी ने कमेटी गठित कर जांच करने का निर्देश दिया है।

दोनों महिलाएं सीनियर रेजिडेंट (एसआर) चर्म रोग विभाग में अगस्त, 2020 से सेवा दे रही हैं। दोनों ने शिकायत में कहा है कि डॉ. मंडल और डॉ. मनीष कनौजिया लगातार परेशान कर रहे हैं। ड्यूटी के दौरान मानसिक प्रताड़ना दे रहे हैं। शारीरिक प्रताड़ना भी कर रहे हैं। विरोध करने पर तंग किया जा रहा है। एक पीड़िता एसआर-छत्तीसगढ़ व दूसरी बिहार की रहने वाली हैं। वहीं अधीक्षक ने डॉ. मंडल और डॉ. कनौजिया से पूछताछ की है। दोनों ने यौन शोषण से इन्कार किया है। पीड़ितों से भी अस्पताल प्रबंधन पूछताछ कर रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सबसे अधिक मतदाता संख्या वृद्धि में अव्वल द‌क्षिण 24 परगना

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः मतदाताओं की संख्या में वृद्धि के मामले में दक्षिण 24 परगना अव्वल है। आंकड़े यही दर्शाते हैं। चुनाव आयोग के अनुसार जिले में आगे पढ़ें »

जम्मू में 150 मीटर लंबी व 30 फीट गहरी सुरंग का बीएसएफ ने लगाया पता

नई दिल्ली : बीएसएफ को कठुआ (जम्मू-कश्मीर) के पंसार इलाके में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास 150 मीटर लंबी और 30 फीट गहरी सुरंग मिली है। आगे पढ़ें »

ऊपर