पटना में 500 करोड़ की लागत से बनेंगी दो फोरलेन एलिवेटेड सड़क : नंदकिशोर यादव

गया में फल्गु पर पुल बनाने की योजना, जेपी सेतु के सामानांतर फोर लेन पुल के डीपीआर की समीक्षा
पटना : बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने शुक्रवार को बताया कि राजधानी पटना में 500 करोड़ रुपये की लागत से दो फोर लेन एलिवेटेड सड़कों का निर्माण होगा।
नंदकिशोर यादव ने यहां बिहार राज्य पुल निर्माण निगम की ओर से कार्यान्वित की जा रही महत्वपूर्ण योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए बताया कि राजधानी पटना में कारगिल चौक से पटना चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (पीएमसीएच) होते हुए एनआईटी मोड़ तक 300 करोड़ रुपये की लागत से प्रस्तावित 2070 मीटर लंबे तथा मीठापुर फ्लाईओवर से चिरैयाटांड़- कंकड़बाग बाईपास तक 200 करोड़ रुपये तक की लागत से 960 मीटर लंबे फोर लेन ऐलिवेटेड पुल और गया में फल्गु नदी पर 35 करोड़ रुपये की लागत से 450 मीटर लंबे पुल निर्माण परियोजना की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) पर सहमति प्रदान करते हुए अग्रेतर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। मंत्री ने बताया कि इसके साथ ही जेपी सेतु के सामानान्तर प्रस्तावित फोर लेन पुल के निर्माण के लिए बन रहे डीपीआर की भी समीक्षा की गयी। उन्होंने इन चारों परियोजनाओं के डीपीआर का पीपीटी बनाकर इसी माह सौंपने का निर्देश दिया है।
नंदकिशोर यादव ने बताया कि आने वाले महीनों में गोपालगंज से मोतिहारी को जोड़ने वाले गंडक नदी पर बन रहे सत्तरघाट पुल, सारण से मुजफ्फरपुर जिले को जोड़ने वाले बंगराघाट पुल और राजधानी पटना में आर-ब्लॉक से वीरचंद पटेल पथ में फ्लाईओवर का निर्माण अगले कुछ महीनों में पूरा हो जाएगा। उन्होंने बताया कि इनका निर्माण कार्य पूर्ण होते ही इसे जनता को समर्पित किया जा सकेगा। मंत्री ने बताया कि बिहार राज्य पुल निर्माण निगम द्वारा कुल 160 परियोजनाओं पर काम चल रहा है, जिनमें मार्च 2020 तक 54 और जून 2020 तक 98 परियोजनाएं पूर्ण हो जाएंगी। उन्होंने योजनाओं को समय पर पूरी गुणवत्ता के साथ पूरा करने पर बल दिया। नंदकिशोर ने बिहार राज्य पुल निर्माण निगम द्वारा पथ निर्माण से संबंधित 535 करोड़ रुपये की तीन महत्वपूर्ण योजनाओं के डीपीआर पर सहमति प्रदान की है। इसके साथ ही अगले कुछ महीनों में दो नदियों पर बन रहे महत्वपूर्ण पुल और राजधानी पटना में एक फ्लाईओवर जनता को समर्पित किया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टॉस विवाद पर बोले संगकारा- मैं जीता था लेकिन धोनी आवाज नहीं सुन पाए तो दोबारा सिक्का उछाला गया

नयी दिल्‍ली : भारत-श्रीलंका के बीच 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में दोबारा टॉस कराने के मामले में अब जाकर श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा आगे पढ़ें »

ईसीबी ने 55 खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू करने को कहा

लंदन : विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन और टेस्ट टीम के कप्तान जो रुट के अलावा इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 55 आगे पढ़ें »

ऊपर