जेल में बंद दो महिला कैदी हुईं प्रेग्नेंट, महिला के साथ ही बनाया था संबंध

नई दिल्ली : जेल में रहने के दौरान यदि कोई महिला कैदी प्रेग्नेंट हो जाए तो बवाल मचना लाजमी है। अमेरिका के न्यू जर्सी में भी ऐसे ही एक मामले को लेकर बवाल मचा हुआ है।
एदना महान करेक्शनल फैसिलीटी न्यू जर्सी की एकमात्र ऐसी जेल है, जहां केवल महिला कैदियों को ही रखा जाता है। ऐसे में दो कैदियों के प्रेग्नेंट होने की खबर से सनसनी फैल गयी।
कैदी ने करवाया था सेक्स चेंज
रिपोर्ट के अनुसार, जेल में दो महिला कैदियों के प्रेग्नेंट होने की जानकारी सामने आई है। डिपार्टमेंट ऑफ करेक्शन में विदेश मामलों की कार्यकारी निदेशक डैन स्पेर्जा ने बताया है कि दो महिला कैदी जेल में बंद दूसरी महिला कैदी के साथ रजामंदी से संबंध बनाकर प्रेग्नेंट हो गई हैं।
दरअसल, महिलाओं ने जिस दूसरे कैदी से संबंध बनाया, वो पहले पुरुष था और ऑपरेशन के बाद महिला बन गया था। स्पेर्जा ने प्रेग्नेंट होने वाली महिला कैदियों के नाम सार्वजनिक करने से इनकार कर दिया।
जेल में 27 ट्रांसजेंडर कैदी
उन्होंने बताया कि मामला सामने आते ही जांच शुरू कर दी गई है। रिपोर्ट के अनुसार, इस जेल में बंद सभी महिला कैदियों में से 27 ऐसी हैं जो ट्रांसजेंडर हैं। कुछ महिला कैदियों ने अपना सेक्स चेंज करवाया है।
गौरतलब है कि साल 2021 में न्यू जर्सी ने एक नीति बनाई थी कि राज्य की जेलों में ट्रांसजेंडरों को उनकी पहचान के आधार पर जेल में रखा जाएगा ना कि जन्म के समय हुई उनकी लैंगिक पहचान के आधार पर।
सख्त कार्रवाई संभव
वैसे, इस मामले के सामने आने के बाद जेल प्रशासन पर सवाल भी उठ रहे हैं। लोगों को समझ नहीं आ रहा है कि आखिर जेल कर्मियों की मौजूदगी में यह कैसे संभव हुआ।
वहीं, जेल प्रशासन जांच की बात करके ज्यादा कुछ बोलने से बच रहा है। माना जा रहा है कि इस मामले में सख्त कार्रवाई भी हो सकती है। क्योंकि इस घटना से जेल स्टाफ की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठे हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Radha Ashtami 2023: राधा अष्टमी पर अगर पहली बार रखने जा …

कोलकाता : हिंदू धर्म में भाद्रपद मास के शुक्लपक्ष की अष्टमी की तिथि को बहुत ज्यादा धार्मिक महत्व माना गया है क्योंकि इस दिन भगवान आगे पढ़ें »

बेमौसम बारिश में संक्रमण से हैं परेशान ? इन सस्ते घरेलू औषधी का करें सेवन

कोलकाता: बीते कई दिनों से बेमौसम बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। इस वजह से कई लोगों को वायरल संक्रमण का सामना करना आगे पढ़ें »

Kolkata Weather Update : अभी तक मानसून ने नहीं कहा ‘Good Bye’, इस दिन तक होगी बारिश

बच्चों में बढ़ रहे हैं डेंगू के मामले, एक महीने में 30 से 40 फीसदी अधिक हैं पीड़ित

किस्मत चमका देगा रात में खिलने वाला ये दुर्लभ फूल, देखने भर से पूरी होगी हर इच्छा

Tuesday Mantra : बजरंगबली को खुश करने के लिए मंगलवार के दिन करें ये खास उपाय

Amitabh Bachchan: यादगार रहेगा अमिताभ बच्चन का 81वां बर्थडे!  देखते ही रह जायेंगे उनके फैंस

केरल: तेज बारिश के दौरान गूगल मैप से चल रही कार नदी में गिरी, दो डॉक्टरों की मौत

World Cup 2023: उद्घाटन समारोह में कई बॉलीवुड सितारे दिखाएंगे जलवा, जानें सबके नाम

एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने स्वच्छता दिवस का किया पालन

सीआईएसएफ बागडोगरा ने मनाया स्वच्छता अभियान

ऊपर