सरकारी जमीन का अवैध स्थानांतरण पर झारखंड के दो सीओ सस्पेंड

रांची : झारखंड सरकार ने राज्य के दो अंचलाधिकारी (सीओ) को सस्पेंड कर दिया है। डुमरी के सीओ शशिभूषण वर्मा और सरिया की सीओ सुनीता कुमारी सस्पेंड किया गया है। इनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही करने का सरकार की ओर से आदेश भी दिया गया है। दोनों अधिकारियों पर सरकारी जमीन का गलत तरीके से स्थानांतरण कनरे का आरोप है। शशिभूषण वर्मा ने यह काम सरिया के प्रखंड विकास पदाधिकारी रहते हुए किया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दोनों अधिकारियों के निलंबन और विभागीय कार्यवाही करने के आदेश को अपनी सहमति दे दी है। शशि भूषण वर्मा पर आरोप है कि इन्होंने सरिया मौजा के बड़की सरिया के विभिन्न गैरमजरूआ प्लॉट को विभिन्न रैयतों को ऑनलाइन कर सरकारी भूमि का अवैध रूप से स्थानांतरण किया है। वहीं सुनीता कुमारी सीओ रहते हुए सरिया मौजा के ऑनलाइन कर सरकारी भूमि का अवैध रूप से स्थानांतरण किया है। इससे पहले बगोदर और गिरीडीह के अनुमंडल पदाधिकारी ने इनके खिलाफ शिकायतों की जांच की। जांच सही पाया गया कि इन्होंने गलत तरीके से जमीन का स्थानांतरण किया है। इसके बाद उन्होंने सरकार से इन्हें सस्पेंड करने और विभागीय कार्यवाही करने का प्रस्ताव दिया,जिस पर सीएम सोरेन ने अपनी सहमति दे दी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बीजपुर में दिनभर रहा तनाव, तृणमूल कर्मियों की हुई पिटाई

भाजपा का भी बहा खून तृणमूल के गुंडों का आम जनता ने प्रतिरोध किया - शुभ्रांशु हताशा में आकर भाजपा ने तांडव मचाया - सुबोध सन्मार्ग संवाददाता बीजपुर : आगे पढ़ें »

बेंजेमा के दो गोल से रीयाल मैड्रिड की बड़ी जीत

मैड्रिड : यूरोप के कुछ शीर्ष क्लबों के सुपर लीग के प्रस्ताव के विरोध में कैडिज के खिलाड़ियों ने मैच से पहले इससे जुड़ी शर्ट आगे पढ़ें »

ऊपर