स्वीमिंग पुल में 2 भाइयों की मौत, राजस्थान के भीलवाड़ा में फिर हुआ मासूमों को जिंदा करने का क्रूर खेल

जयपुरः राजस्थान के भीलवाड़ा शहर से बड़ी खबर आई है। कल मौसी की शादी होनी है और शादी से दो दिन पहले मौत का ऐसा ताडंव मचा कि दो मासूम भाईयों को अपने साथ ले गया। दोनों की मौत के बाद सोशल मीडिया के एक मैसेज को देखकर दोनो बच्चों की सांसे वापस लौटाने की कोशिश की गई। लेकिन इस अंधविश्वास को देखने के लिए सैंकड़ों लोग भी जमा हुए, लेकिन सांसे वापस नहीं लौटी। रविवार को मौत के इस मंजर के बाद अब बच्चों की मौसी की शादी में मातम छा गया हैं ।
आठ और पांच साल के दो भाई
भीलवाड़ा जिले के कोतवाली थाना पुलिस ने बताया कि आठ साल के अर्णव और पांच साल के अहान की रिसोर्ट में बने तरणताल में डूबने से मौत हो गई थी। तरणताल के पास ही उनकी मौसी की हल्दी की रस्म रविवार को चल रही थी। इस दौरान दोनों बच्चे नजर बचाकर तरणताल में नहाने चले गए और उसके बाद डूबने से दोनों की मौत हो गई। परिवार को जब शव मिले तो हंगामा मच गया। पुलिस ने बताया कि बच्चे अपनी मां के साथ आए थे। पिता किसी काम से रुक गए थे और शाम को बच्चों के लिए नए कपड़े लेकर आए थे।
मौत के बाद शुरू हुआ मौत को मात देने का खेल
इस पूरे घटनाक्रम के बाद पुलिस ने रिसोर्ट मालिक के खिलाफ लापरवाही बरतने का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बच्चों के पिता अमित कुमार की शिकायत पर ये केस दर्ज किया। बच्चों के शवों को जब मुर्दाघर में रखवाया गया तो मुर्दाघर के बाहर मौत को मात देने का खेल शुरु हुआ। किसी ने सोशल मीडिया पर देखकर बताया कि नमक में शव दबा दें तो सासें वापस लौट सकती हैं। परिवार वालों ने तीन से चार घंटे शव दबा दिया। सांसे तो लौटी नहीं उल्टे शव गलने लग गए। दोनों बच्चों को मोक्षधाम में आज परिजनों ने एक साथ हमेशा के लिए विदा किया। परिवार में मातम छाया हुआ है। कल होने वाली शादी का आयोजन फीका हो चला है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

काजी नज़रुल यूनिवर्सिटी में विद्यार्थियों ने फिर से शुरू किया धरना

आसनसोल: काजी नज़रुल यूनिवर्सिटी में विद्यार्थियों ने फिर से धरना शुरू कर दिया। बता दें कि कल अर्थात शुक्रवार को विद्यार्थियों ने ऑनलाइन परीक्षा लेने आगे पढ़ें »

ऊपर