कट्टर माओवादी सिद्धू कोड़ा समेत दो गिरफ्तार, एके-47, इंसास व अन्य हथियार बरामद

जमुई : बिहार में जुमई जिले के चकाई थाना क्षेत्र से पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के लाख रुपये से अधिक का इनामी और कट्टर माओवादी सिद्धू कोड़ा समेत दो माओवादियों को गिरफ्तार कर उनके पास से अत्याधुनिक राइफल एके-47 एवं अन्य हथियार बरामद किए हैं।
पुलिस अधीक्षक डॉ. एनामुल हक मेगनू ने शनिवार को यहां बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर महुलियाटांड़ और झाझा राजकीय रेल थाना क्षेत्र समेत कई इलाकों में नक्सली वारदातों को अंजाम देने वाले इनामी नक्सली सिद्धू कोड़ा को विशेष कार्यबल (एसटीएफ) के साथ स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया है। इस दौरान उसके एक अन्य सहयोगी मोहम्मद इलियास हेम्ब्रम को भी गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से एके-47, एक इंसास राइफल समेत तीन हथियार और कुछ कारतूस मिले हैं। सिद्धू कोड़ा नक्सली संगठन के गुरिल्ला दस्ते का बड़ा नेता बताया जाता है। सिद्धू कोड़ा जिले के चकाई के निहालडीह का रहने वाला है, जबकि मोहम्मद इलियास हेम्ब्रम भी चकाई इलाके का ही रहने वाला है। नक्सली कमांडर पर जमुई एवं नवादा जिले के सीमावर्ती इलाके के महुलियाटांड़ में पुलिस पर हमला करने का आरोप है, जिसमें 11 जवान शहीद हो गये थे। इसके अलावा जमुई के सोनो थाना पुलिस बल पर हमला, जिसमें चार पुलिसकर्मी शहीद हुए थे। वहीं, जमुई जिले के झाझा राजकीय रेल पुलिस स्टेशन और खैरा प्रखंड कार्यालय को विस्फोट कर उड़ाने के मामले में सिद्धू आरोपित है। इसके अलावा सिद्धू कोड़ा खैरा इलाके के लखारी में पुलिस बल के साथ मुठभेड़ में भी शामिल था, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के सहायक समादेष्टा हीरा कुमार झा शहीद हो गए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पैट कमिंस को अभी भी आईपीएल की उम्मीद, रैना बोले- लोगों का जीवन ज्यादा जरूरी

नयी दिल्‍ली : कोरोनावायरस के लगातार बढ़ते प्रकोप के कारण जुलाई तक होने वाले दुनियाभर के सभी खेल प्रतियोगिताएं या तो टाल दी गयी है आगे पढ़ें »

देशभर में आवश्यक सामानों की आपूर्ति श्रृंखला को कायम रखेगा ब्लू-डार्ट

नई दिल्ली :  कोविड-19 महामारी के बाद हुए लॉकडाउन  में  ब्लू-डार्ट ने अपनी व्यावसायिक आकस्मिकता एवं निरंतरता योजना (बीसीसीपी) को अमल में लाना शुरू कर आगे पढ़ें »

ऊपर