दर्दनाक दास्तांः जिस नाबालिग बेटी का पिता सहित 28 लोगों ने किया रेप, उसकी मां ने…

ललितपुर: पिछले कुछ सालों में अपनी नाबालिग बेटी से 28 अन्य लोगों के साथ रेप करने वाले आरोपी शख्स के लिए मुसीबत और भी बढ़ गई है। उत्तर प्रदेश के ललितपुर में 17 साल की लड़की के अपने पिता, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के नेताओं समेत कई अन्य के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कराने के दो दिन बाद, उसकी मां ने अब अपने पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

किडनैप करके रेप पीड़िता की मां से की शादी

रेप पीड़ित बच्ची की मां के मुताबिक, पति ने उसकी बेटी के साथ रेप किया और उसे घरेलू हिंसा का भी शिकार बनाया जिसमें उसके ससुराल वाले भी शामिल हैं। महिला ने अपने पति और ससुराल वालों सहित 11 लोगों के खिलाफ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत के अनुसार, साल 2003 में पति ने उसके माता-पिता को नशीला पदार्थ देकर घर से उसको किडनैप कर लिया था। वो उसके सोने के जेवर भी साथ ले गया था। बाद में महिला को जबलपुर ले जाया गया जहां उसके रिश्तेदारों की मौजूदगी में आर्य समाज के एक मंदिर में उसकी जबरन शादी कर दी गई।

प्रेग्नेंट होने के बाद महिला को नहीं दिया खाना

महिला ने दावा किया कि उसके पति ने शादी के पहले दिन से ही उसे लगातार पीटा और प्रताड़ित किया। प्रेग्नेंट होने के बाद उसे गर्भपात कराने के लिए कहा गया लेकिन जब उसने मना किया तो ससुराल वालों ने उसे खाना देना बंद कर दिया। पड़ोसी उसे खाना देते थे, जिससे किसी तरह उसकी जान बच गई. बेटी को जन्म देने के बाद उसे फिर से प्रताड़ित किया गया।

महिला के दोबारा प्रेग्नेंट होने पर दी ये सजा

रेप पीड़िता की मां ने दावा किया कि जब वो दोबारा प्रेग्नेंट हुई तो उसके पति ने उसके प्राइवेट पार्ट को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। उसके ससुराल वालों ने भी कई मौकों पर उसे मिट्टी का तेल पिलाकर, जहर देकर और तेजाब फेंक कर मारने की कोशिश की, लेकिन हर बार वो बच गई। महिला ने शिकायत में कहा कि उसके पति अपनी बेटी को स्कूल के बाद कई जगहों पर ले जाकर उसे बेचने की कोशिश की और उसका रेप किया।

शिकायत के आधार पर पुलिस ने महिला के पति, ननद और सास समेत कई लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 498ए, 366, 323, 506, 326, 377 के अलावा डोमेस्टिक वायलेंस एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। इसके अलावा पुलिस ने एफआईआर के खिलाफ ज्ञापन देने पहुंचे बीएसपी 200 और सपा के 250 कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी दो एफआईआर दर्ज की हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पश्चिम बंगाल जल्द बूस्टर डोज का परीक्षण करेगा

6 अस्पतालों ने जताई इच्छा सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार महानगर में कोविड-19 रोधी टीके की बूस्टर खुराक का जल्द परीक्षण करने की योजना बना आगे पढ़ें »

ऊपर