तीन हल्दी के तीन टोटके, करेंगे तीन समस्या का समाधान

कोलकाताः जीवन का कोई भी क्षेत्र हो, खानपान से लेकर धार्मिक कार्यक्रमों तक में हल्दी का प्रयोग होता है । हल्दी को मसाले के तौर पर हर घर के रसोईघर में प्रयोग किया जाता है, जो खाने के रंग और खूबसूरती को बढ़ा देती है । वहीं इस हल्दी के टोने टोटके से मनुष्य की अनेक समस्याओं का समाधान चुटकियों में हो जाता हैं ।
1- गांठ वाली हल्दी
– गांठ वाली हल्दी को एक पीले धागे में बांधकर अपने बाजू या गले में पहन लें । यह टोटका पीले पुखराज रत्न की तरह कार्य करता है, जो जातक बृहस्पति को मजबूत करना चाहते हैं वे इसे अवश्य धारण करें । अगर आप भी हल्दी धारण करने का मन बना रहे हैं तो इसे केवल गुरुवार के दिन ही पहनें, क्योंकि यह कमजोर बृहस्पति को मजबूती प्रदान करने के एक रामबाण इलाज है ।
2- पिसी हुए पीली हल्दी
– अगर किसो को कैंसर या पेट संबधित की कोई बीमारी है तो वे व्यक्ति उक्त बीमारी से मुक्ति पाने के लिए पिसी हुई हल्दी का दान करें । साथ ही प्रतिदिन सुबह पिसी हल्दी का तिलक लगाकर घर से निकलने पर वाणी को शक्ति मिलती है । जिसके सहारे आपके सभी कार्य सम्पन्न हो जायेंगे । सुबह सूर्य को हल्दी मिले जल से अर्घ्य देने से सूर्य की कृपा होती हैं । जल चढ़ाने के बाद उस लोटे पर लगी हुई हलदी को माथे औऱ गले पर लगाने से जल्दी ही समस्याएं दूर हो जाएगी । मात्र एक माह तक इस प्रयोग को करने से विवाह में हो रही देरी की समस्या दूर हो जाएगी ।
3- काली हल्दी
– यदि परिवार में कोई व्यक्ति निरन्तर बीमार चल रहा है, तो शुक्ल पक्ष के पहले गुरूवार को आटे के दो पेड़े बनाकर उसमें गीली चने की दाल के साथ गुड़ और थोड़ी सी पिसी काली हल्दी को दबाकर रोगी व्यक्ति के उपर से 7 बार उतार कर गाय को खिला दें । यह उपाय लगातार 3 गुरूवार करने से आश्चर्यजनक लाभ मिलेगा ।

शेयर करें

मुख्य समाचार

72 घण्टे पहले ही पांचवें चरण का प्रचार समाप्त, मतदान 17 को

तैयारियों में जुटा चुनाव आयोग कई मंत्री, अभिनेता व अभिनेत्रियों की किस्मत का होगा फैसला सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः राज्य में पांचवें चरण के मतदान के लिए बुधवार को आगे पढ़ें »

क्या आपने भी किया है नवरात्रि का व्रत तो करें यह उपाय नहीं होगी कमजोरी

नई दिल्ली : आस्था और विश्वास का प्रतीक नवरात्रि व्रत का उत्सव 13 अप्रैल से शुरू हो चुका है। इस साल कई ऐसे लोग होंगे जो आगे पढ़ें »

ऊपर