स्किन को निखरी और बेदाग बनाने के लिए आजमाएं स्ट्रॉबेरी फेस पैक

कोलकाता : स्ट्रॉबेरी में एंटी इंफ्लेमेटरी और एंटी-ऑक्सीडेंट गुण होते हैं। ये आपकी त्वचा को यूवी किरणों और मुंहासों से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं।
स्ट्रॉबेरी और दही मास्क – इसे तैयार करने के लिए एक कटोरी लें। इसमें स्ट्रॉबेरी प्यूरी, दही और एक बड़ा चम्मच शहद मिलाएं। इन्हें अच्छे से मिलाएं और अपने चेहरे पर लगाएं। लगभग 10 मिनट तक लगा रहने दें। इसके बाद गर्म पानी से धो लें। ये मास्क मुंहासों के इलाज में कारगर हो सकता है।
स्ट्रॉबेरी और लाइम फेस पैक – अगर आपकी त्वचा पर टैनिंग और पिगमेंटेशन है तो आपको इस मास्क का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। इसे बनाने के लिए आपको एक कटोरी में स्ट्रॉबेरी और एक बड़ा चम्मच नींबू का रस मिलाना होगा। इन्हें अच्छे से मिलाएं और फिर पूरे चेहरे पर लगाएं। लगभग 15 मिनट तक लगा रहने दें और फिर गर्म पानी से धो लें।
स्ट्रॉबेरी और शहद का फेस मास्क – शहद में एंटीऑक्सीडेंट होता है। ये त्वचा की गंदगी से छुटकारा दिलाने और मुंहासों का इलाज करने में मदद कर सकता है। इस फेस मास्क को बनाने के लिए सबसे पहले आपको कुछ स्ट्रॉबेरी को मैश करके पेस्ट बनाना होगा। इसमें एक बड़ा चम्मच शहद मिलाएं और अच्छी तरह मिला लें। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद हल्के गर्म पानी से धो लें।
स्ट्रॉबेरी और चॉकलेट मास्क – एक चम्मच कोको पाउडर और शहद के साथ स्ट्रॉबेरी को मैश कर लें। 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं और फिर हल्के गर्म पानी से धो लें। ये आपकी त्वचा को ग्लोइंग बनाने के साथ-साथ मुलायम भी बनाने में मदद करता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

काम नहीं कर पाया तो छोड़ दूंगा मेयर की चेयर : फिरहाद

कोलकाता : काम नहीं कर पाया तो मेयर की कुर्सी छोड़ दूंगा। कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने अपने अधिकारियों पर गुस्सा जाहिर आगे पढ़ें »

ऊपर