कमर दर्द से हैं परेशान? तुरंत राहत देंगे ये 3 आसान घरेलू नुस्खे

कोलकाता :  खराब लाइफस्टाइल और खानपान की आदतों की वजह से कमर दर्द की समस्या हो सकती है। कमर दर्द की समस्या कई बार इतनी बढ़ जाती है कि उठने-बैठने में भी तकलीफ होने लगती है। अगर आप भी कमर दर्द की समस्या से परेशान हैं तो ये आसान घरेलू नुस्खे अपनाएं। इनसे कमर दर्द की समस्या में आराम मिलेगा।
हल्दी-दूध
कमर दर्द और बदन दर्द की समस्या अक्सर आपको परेशान करती है, तो एक ग्लास गर्म दूध में हल्दी और शहद डालकर पिएं। इससे कमर दर्द, बदन दर्द और सर्दी-जुकाम में राहत मिलेगी।

अदरक की चाय
अदरक का सेवन भी सेहत के लिए गुणकारी माना जाता है। अदरक की चाय सर्दी-फ्लू के अलावा कमर दर्द की समस्या में भी आपको आराम देगी।

नारियल तेल
नारियल तेल से बने खाने का सेवन सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होगा। वहीं नारियल तेल में कपूर डालकर मालिश करने से भी फायदा मिलेगा। इससे कमर दर्द और बदन दर्द की समस्या में आराम मिलेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्रिसमस से पहले न्यू गरिया से रुबी तक दौड़ सकती है मेट्रो!

इसी हफ्ते लाइन के निरीक्षण की संभावना कोलकाता : रेलवे सुरक्षा आयुक्त या सीआरएस इस सप्ताह न्यू गरिया-रूबी मेट्रो लाइन का निरीक्षण करने आ सकते हैं। आगे पढ़ें »

हॉस्‍टल में रहने वाले 10 बच्‍चों को लगा बिजली करंट

कोलकाता : कोलकाता के एक हॉस्टल में रहने वाले 10 बच्चों को बिजली का करंट लग गया। करंट लगने के बाद मौके पर अफरा तफरी आगे पढ़ें »

ऊपर