कमर दर्द से हैं परेशान? तुरंत राहत देंगे ये 3 आसान घरेलू नुस्खे

कोलकाता :  खराब लाइफस्टाइल और खानपान की आदतों की वजह से कमर दर्द की समस्या हो सकती है। कमर दर्द की समस्या कई बार इतनी बढ़ जाती है कि उठने-बैठने में भी तकलीफ होने लगती है। अगर आप भी कमर दर्द की समस्या से परेशान हैं तो ये आसान घरेलू नुस्खे अपनाएं। इनसे कमर दर्द की समस्या में आराम मिलेगा।
हल्दी-दूध
कमर दर्द और बदन दर्द की समस्या अक्सर आपको परेशान करती है, तो एक ग्लास गर्म दूध में हल्दी और शहद डालकर पिएं। इससे कमर दर्द, बदन दर्द और सर्दी-जुकाम में राहत मिलेगी।

अदरक की चाय
अदरक का सेवन भी सेहत के लिए गुणकारी माना जाता है। अदरक की चाय सर्दी-फ्लू के अलावा कमर दर्द की समस्या में भी आपको आराम देगी।

नारियल तेल
नारियल तेल से बने खाने का सेवन सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होगा। वहीं नारियल तेल में कपूर डालकर मालिश करने से भी फायदा मिलेगा। इससे कमर दर्द और बदन दर्द की समस्या में आराम मिलेगा।

Visited 165 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!