तृणमूल सांसद पर धोखाधड़ी का आरोप, मामला दर्ज

tmc

कानपुर : तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद कंवर दीप सिंह सहित सात लोगों पर‌ निवेशकों से धोखाधड़ी का आरोप में पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी राजेश पाण्डेय ने शनिवार को बताया कि तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य सिंह और छह अन्य लोगों के खिलाफ लोगों को धन दोगुना करने और निवेश के एवज में जमीन और घर दिलाने का झांसा देकर धोखाधड़ी करने के आरोप में शुक्रवार को मामला दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि श्याम नगर निवासी पवन मिश्रा की तहरीर पर दर्ज इस मामले में सिंह की रियल एस्टेट कम्पनी के निदेशक सत्येन्द्र कुमार सिंह, सुचेता खेमका, जयप्रकाश सिंह, बृजमोहन महाजन, छत्रसाल सिंह और नन्द किशोर सिंह को भी आरोपी बनाया गया है।

आरोपियों ने 2010 में में खोली थी कंपनियां

पाण्डेय के मुताबिक आरोप है कि राज्यसभा सांसद कंवर दीप सिंह तथा अन्य आरोपियों ने वर्ष 2010 में कानपुर के मॉल रोड इलाके में अलकेमिस्ट इंफ्रा रियलिटी और अलकेमिस्ट इंफ्रा टाउनशिप लिमिटेड के नाम से कम्पनियां खोली और लोगों को उनकी निवेशित रकम को कई गुना बढ़ाकर देने का लालच दिया। साथ ही उन्हें जमीन और फ्लैट देने का वादा भी किया। इसके बाद हजारों लोगों ने कम्पनी में निवेश किया। उन्होंने बताया कि करीब एक साल पहले जब निवेशकों को वादे के मुताबिक धन लौटाने का वक्त आया तो कम्पनी के दफ्तरों में ताले लटका दिये गये।

100 से ज्यादा निवेशकों ने की ठगी की शिकायत

शिकायतकर्ता पवन मिश्रा के मुताबिक उसने राज्यसभा सदस्य की कम्पनी में लाखों रुपये लगा दिये और अपने रिश्तेदारों तथा दोस्तों की भी मोटी रकम का निवेश करा दिया। पाण्डेय के मुताबिक अब तक 100 से ज्यादा निवेशकों ने पुलिस को फोन करके अपने साथ ठगी होने की शिकायत की है। मामले की जांच शहर कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक संजीव चौहान को सौंपी गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

hongkong

हांगकांग ‘लोकतंत्र अधिनियम’ पारित, चीन ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

वाशिंगटन : हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों की मांग वाले एक विधेयक को अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने मंगलवार को पारित कर दिया, जिसका उद्देश्य उस आगे पढ़ें »

रतन टाटा खुद को मानते हैं ‘एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक’, कई बड़ी कंपनियों में है हिस्सेदारी

नई दिल्ली : उद्योगपति और टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा ने खुद को 'एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक' माना है। उन्होंने दर्जनभर से ज्यादा स्टार्टअप कंपनियों आगे पढ़ें »

court

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने 40 दिन की सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा

ayodhya

अयोध्या मामला : मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा, शीर्ष न्यायालय के फैसले को स्वीकार किया जाना चाहिए

अमेरिकी प्रतिबंधों के पालन के लिए भारत अपना नुकसान नहीं करेगा: वित्त मंत्री

russia

तुर्की और सीरिया की लड़ाई में रूस बना दीवार, तैनात की अपनी आर्मी

sitaraman

अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद ‘मानवाधिकार’ विश्व स्तर पर ज्वलंत शब्द बन गया : सीतारमण

chetak

बजाज ने पेश किया इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर, सामने आया पहला लुक

rail

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अब फिल्म प्रमोशन के लिए हो सकेगी ट्रेनों की बुकिंग

modi

पीएम मोदी बोले- राष्ट्र निर्माण का आधार है सावरकर के संस्कार

ऊपर