निकाह के दौरान किन्नरों का हंगामा, दूल्हे को उठा ले गए अपने साथ

हरदोई : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक निकाह के दौरान किन्नरों ने हंगामा कर दिया। आरोप है कि किन्नर दूल्हे को अपने साथ ले गए। घटना के बाद लड़के और लड़की पक्ष के लोग सन्न रह गए। हालांकि माजरा क्या है किसी की समझ नहीं आ रहा था। किन्नरों का कहना था कि दूल्हे ने उनके एक साथी को धोखा दिया है। पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।
हरदोई जिले की कोतवाली शाहाबाद इलाके में शाहाबाद कस्बे के मोहल्ला महमंद निवासी इसरान का निकाह मौलागंज निवासी एक युवती के साथ कई माह पहले तय हुआ था, जिसके बाद युवक निकाह करने से टालमटोल करने लगा। बुधवार को युवती के परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस से की, तो पुलिस ने दोनों पक्षों को बुलाकर बातचीत की। जिसके बाद निकाह होने की बात तय हुई।
गुरुवार को महमंद मोहल्ले में एक आवासीय परिसर में निकाह की तैयारी चल रही थी। बराती और जनाती भी पहुंच चुके थे। इसी दौरान दो वाहनों से कन्नौज जनपद के 10 किन्नर वहां पहुंच गए और निकाह न करने देने की धमकी देते हुए हंगामा शुरू कर दिया। उनका कहना था कि दूल्हा बने युवक ने एक किन्नर का शारीरिक शोषण किया है। पिछले 3 साल से वह उसका शारीरिक शोषण करता चला रहा है, साथ ही उससे 10 लाख रुपए ठग लिए हैं।
हंगामा बढ़ता देख मौके से बराती-जनाती इधर-उधर हट गए। किन्नरों के तेवर देख युवक भी उनके साथ चला गया। वहीं कोतवाली शाहाबाद पहुंचे कन्नौज के रहने वाले किन्नर ने दूल्हे के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है।
किन्नर का आरोप है कि पिछले 3 साल से इसरान उसके साथ रह रहा था और उसका लगातार शारीरिक शोषण करता चला रहा है। शादी की बात कहने पर वह टालमटोल करने लगा। इस दौरान उसने 10 लाख रुपए ले लिए और अब शादी से इंकार कर रहा है।
आरोप है कि इसरान और उसके भाइयों ने उसकी घेराबंदी की और उससे नकदी व जेवर भी लूट लिए। पुलिस से शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी। अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी कपिल देव का कहना है कि सभी पक्षों को पुलिस थाने बुलाया गया है और पूरे मामले की जांच पड़ताल कराई जा रही है। जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

खिलाड़ी हूं, खेलना मेरा जुनून है, जो मौका देगा उसका साथ दूंगा : बाबुल

बाेले, जिसने प्ले 11 में खेलने का मौका दिया वहां खड़ा हूं मेरे लिए ममता बनर्जी ही लोकप्रिय हैं सुकांत को भावी योजनाओं के लिए शुभकामनाएं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता आगे पढ़ें »

ऊपर