टोटका : राई का एक दाना संवारेगा आपकी किस्मत, कभी नहीं होगी पैसों की तंगी

नई दिल्ली : राई का इस्तेमाल मसाले के रूप में कई प्रकार से किया जाता है। अचार बनने में भी राई का प्रयोग किया जाता है। राई में अनेक प्रकार के गुण मौजूद होते हैं इसलिए कई लोग इसे रसोई की शान मानते हैं। इसके अलावा राई के टोटके भी कई प्रकार की समस्याओं से निजात दिलाता है। साथ ही राई के टोटके दुर्भाग्य को दूर कर भाग्यशाली बनाता है। राई के टोटके से बुरी नजर से भी छुटकारा मिलता है। जानते हैं कि राई के टोटके और किस तरह से लाभकारी है।
बुरी किस्मत को दूर करने के लिए
दुर्भाग्य या बुरी किस्मत को दूर करने के लिए एक घड़े में पानी भरकर इसमें राई के पत्ते डालकर इसके पानी से नहाने से दुर्भाग्य दूर होता है। साथ ही इस टोटके के असर से रोग भी दूर होते हैं। इसके अलावा दरिद्रता और पैसों की तंगी से भी छुटकारा मिलता है।
बुरी नजर को दूर करने के लिए
राई के सात दानें सेंधा नमक की सात छोटी-छोटी टुकड़ियां, सात लाल मिर्च को जिसे नजर लगी है उसके सिर से घुमाएं। इसके बाद इसे आम की लकड़ी की आग में फेंक दें। लाल किताब के मुताबिक राई के इस टोटके को बांए हाथ से करना है।
अगर बच्चा चिड़चिड़े स्वभाव का हो गया है या बार-बार गुस्सा आता है तो उसके सिर के ऊपर से राई और मिर्ची को घुमाकर जला दें। इस टोटके से बच्चे का चिड़चिड़ापन और गुस्सा जल्द दूर हो जाता है। गुरुवार के दिन राई का दान करने पर पूरा दिन शुभ रहता है। साथ ही धन से जुड़ी समस्या का भी समाधान मिल जाता है। इसके अलावा कर्ज से भी छुटकारा मिलता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

नीतीश मुख्यमंत्री और तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम बने, शपथ लेते ही तेजस्वी ने…

पटनाः नीतीश कुमार ने 8वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है। राज्यपाल फागू चौहान ने उन्हें पद और गोपनीयता की आगे पढ़ें »

ऊपर