तोंद को अंदर करने के लिए 1 चम्मच ये दाने खा लीजिए, रिजल्ट देखकर खुद चौंक जाएंगे

कोलकाता : तोंद को अंदर करना बहुत जरूरी है। मगर कई बार बेली फैट घटाने के लिए असरदार उपाय नहीं मिल पाता है। लेकिन इस आर्टिकल में हम आपके लिए मेथी का नुस्खा लेकर आए हैं। जो आपके बेली फैट को पिघला देगा। आप इस आर्टिकल में बताए गए तीन तरीकों से मेथी के दानों का उपयोग करके वेट लॉस कर सकते हैं।
पहला तरीका
एक चम्मच मेथी के दानों को तवे पर भून लीजिए। इसके बाद इन मेथी के दानों का पाउडर बना लीजिए। अब रोजाना सुबह खाली पेट इस पाउडर को गर्म पानी के साथ खाएं।
दूसरा तरीका
एक चम्मच मेथी के बीज को रात भर एक कटोरी पानी में भिगोकर रखें। अगली सुबह इन भीगे हुए बीजों को खाली पेट चबा-चबाकर खाएं। ऐसा कुछ दिन करने से ही आपके बेली फैट में कमी नजर आने लगेगी।
तीसरा तरीका
वेट लॉस करने के लिए मेथी की चाय भी पी सकते हैं। आप मेथी के दानों को रातभर भिगोकर रखें। अगली सुबह इन्हें पीसकर पानी, नींबू, दालचीनी और अन्य जड़ी-बूटियों के साथ पकाएं। इस चाय का सुबह-शाम सेवन करें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बारिश होते ही पसीना आ जाता है हरिदेवपुर के लोगों को

घरों के अंदर घुस जाता है पानी प्रसाद हाथ में लेकर जा रहा था बच्चा, लैम्प पोस्ट छूते ही मौत सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : हरिदेवपुर का हाफिज मो. आगे पढ़ें »

ऊपर