आर्थिक तंगी दूर करने के लिए जन्माष्टमी पर कर लें ये उपाय, मिल जाएगी कर्ज से मुक्ति

कोलकाताः श्री कृष्ण जन्माष्टमी आने में केवल 2 दिन का समय बचा है। सभी घरों में जन्माष्टमी का पर्व मनाने के लिए जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो आज हम आपको इससे मुक्ति के उपाय बताएंगे। आप जन्माष्टमी के दिन इन उपायों पर अमल करेंगे तो आपको कर्ज से भी मुक्ति मिल जाएगी। साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति भी पहले से बेहतर होती चली जाएगी।

इस प्रतिमा से दूर होगी आर्थिक तंगी

ज्योतिषियों के अनुसार भगवान श्रीकृष्ण को गाय और उसके बछड़े बहुत प्रिय हैं। इसलिए आप जन्माष्टमी के दिन घर पर गाय या बछड़े की मूर्ति लेकर आएं। ऐसा करने से धीरे-धीरे आपकी आर्थिक स्थिति सुधरने लग जाएगी। जो कपल संतान प्राप्ति की इच्छा रखते हैं। उनके लिए भी यह उपाय फायदेमंद है।
अगर आप कर्ज से मुक्ति चाहते हैं तो जन्माष्टमी के दिन शाम को तुलसी जी की पूजा करें। साथ ही, ओम नमः वासुदेवाय मंत्र का जाप करते हुए 11 बार तुलसी जी परिक्रमा करें। ऐसा करने से आपके सिर से कर्ज का बोझ धीरे-धीरे कम होने लगेगा। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अगर आप चाहते हैं कि आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होती रहे तो आप जन्माष्टमी के दिन सात कन्याओं को बुलाकर खीर खिलाएं।
जन्माष्टमी से शुरू करके अगले पांच शुक्रवार तक लगातार ऐसा करें। ऐसा करने से देखते ही देखते आपकी आय में बढ़ोतरी होनी शुरू हो जाएगी।
रात को कृष्णा जी का करें अभिषेक
ज्योतिष के अनुसार जीवन में सुख-समृद्धि पाना चाहते हैं तो जन्माष्टमी की रात 12 बजे दूध में केसर मिलाकर भगवान श्री कृष्ण का अभिषेक करें। ऐसा करने से जातक की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और घर में सुख-समृद्धि बढ़ती है। साथ ही व्यक्ति के जीवन में संतोष का भाव आने लगता है। अगर आप चाहते हैं कृष्ण कन्हैया का आशीर्वाद आप पर ऐसे ही बना रहे तो जन्माष्टमी पर शंख में दूध भरकर कान्हा जी की प्रतिमा पर चढ़ाएं। ऐसा करने से भगवान श्रीकृष्ण के साथ मां लक्ष्मी जी का भी आशीर्वाद मिलेगा। आप इस उपाय को हर शुक्रवार को दोहरा सकते हैं।
इस दिन मनाई जानी है जन्माष्टमी
बताते चलें कि भाद्रपद के कृष्ण पक्ष की अष्टमी के दिन भगवान श्री कृष्ण का जन्म हुआ था। इस साल जन्माष्टमी 30 अगस्त, सोमवार को मनाई जा रही है। मान्यता है कि धरती पर बढ़ रहे पापों का अंत करने के लिए भगवान विष्णु ने कृष्ण जी के रूप में मानव अवतार लिया था। तभी से हर साल इस दिन जन्माष्टमी मनाई जाती है।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भाटपाड़ा में भाजपा सांसद के घर पहुंचे एनआईए अधिकारी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बैरकपुर के सांसद सह प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह के भाटपाड़ा स्थित निवास स्थल पर बमबारी मामले में जांच के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर