बेडरूम में पार्टनर के साथ बढ़ाना है प्‍यार का समय तो…

कोलकाता : आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में लाइफस्टाइल से जुड़ी कई ऐसी समस्याएं हैं जो सेहत पर असर ड़ालती हैं। काम की डेडलाइन्स, जिंदगी की रोजमर्रा की भागदौड़ और तनाव सेहत पर बुरा असर ड़ालते हैं। इनका असर आपकी सेहत के साथ साथ भावनाओं पर भी पड़ता है। कई बार तो यह आपके शारीरिक संबंधों को भी प्रभावित करता है। अक्सर युवा जोड़ों में यह देखने को मिलता है कि वे करीब तो आते हैं, लेकिन समय से पहले ही थकान या रुचि खो देते हैं। इसकी कई वजहें हो सकती हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा है तो कुछ खास बातों का ध्यान रखकर आप करीब बिताए जाने वाले उन पलों को बढ़ा सकते हैं। रखें इन पांच बातों का ध्यान…
1. ऐसा अक्सर लोगों के साथ होता है कि जब वे अपने साथी के करीब होते हैं, तो उन पलों में अपनी परफॉमेंस को लेकर चिंतित हो जाते हैं। यह चिंता आपकी परफॉर्मेन्स को प्रभावित कर सकती है। ऐसे में अक्सर लोग अपनी भूमिका को बेहतर तरीके से निभाने के फेर में या तनाव में ठीक से उस समय का आनंद ही नहीं ले पाते जिसके चलते वे समय से पहले या कम ही समय में उत्साहित महसूस करना बंद कर देते हैं। तो अगर ऐसा कुछ है तो इस बात की चिंता न करें कि आपकी परफॉर्मेंन्स कैसी होगी। बस तनावमुक्त होकर साथी के साथ उन करीब पलों का लुत्फ उठाएं।
2. लोग ऐसा मानते हैं कि शराब या नशा करने के बाद वे अपने साथी के साथ करीब होने में ज्यादा सहज महसूस करेंगे। लेकिन ऐसा है नहीं। जी हां, यह एक मिथ है कि शराब या किसी दूसरे नशे में यौन संबंध और अच्छे बन सकते हैं, लेकिन वास्तविकता इसके बिलकुल विपरीत है। नशे की हालत में आप अपने दिमाग और शरीर का संतुलन ठीक से नहीं रख पाते जो संबंधों में परेशानी उत्पन्न कर सकती है।
3. कई बार महिला साथी भी इस दौरान तनाव के चलते ल्यूब्रिकेंट की कमी से जूझ सकती है। ऐसे में आप बाजार में मौजूद ल्यूब्रिकेंट का इस्तेमाल कर सकते हैं।
4. किसी बीमारी से जूझने के चलते या लंबे समय से कोई दवा लेना, जैसे डायबिटीज या बीपी वगैरह की नियमित दवा लेना भी इसकी वजह हो सकता है। ऐसे में आप अपने डॉक्टर से खुल कर बात करें।
5. खान-पान आपके जीवन को हर तरह से प्रभावित करता है। इसलिए जरूरी है कि आप अपने आहार का पूरा ध्यान रखें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

स्वास्थ्य साथी के बावजूद अस्पताल ने वसूले रुपये, लगाया गया जुर्माना

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : स्वास्थ्य साथी कार्ड दिखाकर अस्पताल में भर्ती होने के बावजूद मरीज के परिजनों से नकद रुपये लिये जाने का आरोप न्यूटाउन के आगे पढ़ें »

प्रेमिका की हत्या कर शव को दफनाया

खड़गपुर : पश्चिम मिदनापुर जिले के खड़गपुर लोकल थाना इलाके के एक गांव में रहने वाली एक महिला को मार कर दफना दिए जाने के आगे पढ़ें »

ऊपर