शनि देव का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए करें ये बेहद आसान उपाय

कोलकाता : शास्त्रों में शनि देव को न्याय देवता के रूप में भी जाना जाता है। वह इसलिए क्योंकि वह अच्छे और बुरे कर्मों के अनुसार फल देते हैं। ऐसे में शनि देव को प्रसन्न करने से भक्तों पर उनकी कृपा निरंतर बनी रहती है और जीवन में किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न नहीं होती है। लेकिन यह भी माना जाता है कि शनि देव का क्रोध व्यक्ति को कंगाली की कगार पर ला सकता है और उसके जीवन में कई प्रकार की समस्याएं पैदा हो सकती हैं। इसलिए शनि देव को प्रसन्न करने के लिए ज्योतिष में कुछ उपाय बताए गए है जिनमें से काले उरद का इस्तेमाल सबसे उपयोगी है। आइए जानते हैं काले उरद से किस तरह किया जा सकता है शनि देव को प्रसन्न।
शनिवार के दिन करें ये महत्वपूर्ण उपाय
शनिवार के दिन शनि देव को काला उरद अर्पित करें। ऐसा करने से व्यक्ति की आर्थिक समस्याएं दूर हो जाती हैं और उसकी कुंडली में अगर शनि दोष है तो यह समाप्त हो जाता है। इसके साथ प्रत्येक शनिवार के दिन पीपल के पेड़ को जल अवश्य चढ़ाएं। इस उपाय का पालन करने से आर्थिक रूप से लाभ होता है और कई प्रकार की समस्याओं से छुटकारा मिलता है।
यदि आपके साथ लम्बे समय से बुरा ही घटित होता जा रहा है तो यह उपाय आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसे व्यक्ति को शनिवार के दिन काले उरद के दो दाने ले लें और ऊपर दही व सिंदूर लगा लें। इसके बाद इसे पीपल के पेड़ के नीचे रख दें। 21 दिन ऐसा करने से व्यक्ति के दुःख-दर्द कम हो जाएंगे। इस उपाय से आर्थिक तंगी भी दूर हो जाएगी। घर लौटते समय इस बात का ध्यान रखें कि आप पीछे मुड़कर ना देखें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

महानगर में डेंगू से एक और महिला की मौत

कोलकाता : महानगर में डेंगू से एक और महिला की मौत हो गई। मृतका का नाम अर्चना देवी है। वो मूल रूप से उत्तर प्रदेश आगे पढ़ें »

बक्सर में वर्चस्व की लड़ाई में पूर्व मुखिया को गोलियों से छलनी किया

बक्सर : बिहार के बक्सर जिले में बेखौफ बदमाशों ने पूर्व मुखिया की गोली मारकर हत्या कर दी है। बताया जाता है कि बिहार के आगे पढ़ें »

ऊपर