काली कोहनी और घुटने से न हों अब परेशान, करें यह काम

कोलकाता : हम अपने चेहरे को खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए न जानें कितने ही प्रोडक्‍ट्स लगाते हैं। मगर वहीं, अपनी कोहनी और घुटनों को कई बार नजरअंदाज कर देते हैं। वह सिचुएशन बड़ी ही ऑक्‍वर्ड बन जाती है जब इन काले घुटनों और कोहनी के साथ आपको शॉट्स या स्‍लीवलेस ड्रेस पहननी पड़ जाती है। यहां जानें कोहनी और घुटनों के कालेपन को दूर करने के कुछ खास घरेलू नुस्खे।
– नींबू
नींबू एक नेचुरल ब्लीच है। इसमें पर्यापत मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है। जो डेड स्किन को हटाने और स्किन टोन को लाइट करने में मदद करता है। ये नई कोशिकाओं के विकास में भी मदद करता है।
– एलोवेरा
एलोवेरा एक नेचुरल स्किन लाइटनर है। साथ ही इसके इस्तेमाल से नमी भी बनी रहती है। ये नई कोशिकाओं को बनने में भी मदद करता है।
– नारियल का तेल
नारियल का तेल त्वचा को गोरा बनाने में काफी मददगार है। इसमें पर्याप्त मात्रा में विटामिन ई मौजूद होता है जो स्किन टोन को लाइट करता है। साथ ही ये त्वचा को मॉश्चराइज्ड भी रखता है और डैमेज स्‍किन को रीपेयर भी करता है।
– दही
दही में लेक्टिक एसिड होता है जो स्किन टोन को लाइट करता है। साथ इससे त्वचा की नमी बनी रहती है।
– बेकिंग सोडा
बेकिंग सोडा क्लींजर की तरह काम करता है। इससे पिग्मेंटेशन भी दूर होता है और प्रभावित अंग साफ हो जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

9 महीने बाद खुल सकता है टाला ब्रिज

ब्रिज का आधा निर्माण कार्य हुआ पूरा विधायक ने लिया निर्माण कार्य का जायजा कोलकाता : अब मात्र 9 महीने बाद निर्माणाधीन 4 लेन वाला टाला ब्रिज आगे पढ़ें »

महिलाएं हमेशा सेक्स के बारे में क्यों सोचती हैं…

कोलकाता : 'पुरुष सोचते हैं, जबकि महिलाएं चाहती हैं।' वे दिन गए, जब 'सेक्स की डिमांड' को विशेष रूप से एक पुरुष की विशेषता माना आगे पढ़ें »

ऊपर