खास टिप्सः दूर होते हुए भी कैसे साथ में मनाएं नए साल का जश्न?

कोलकाताः नया साल आने वाला है, लेकिन हर साल की तरह इस बार न तो पार्टीज होंगी और ना ही लोग बड़ी ट्रिप प्लान कर सकेंगे। कुछ तो शायद अपने घर तक नहीं जा पाएंगे। लेकिन इससे उदास होने की जगह क्यों ना 2021 का खुशी के साथ स्वागत किया जाए? इसके लिए हम आपको बता रहे हैं कुछ तरीके, जिनसे आप दूर होते हुए भी हैपी न्यू ईयर को अपनों के साथ मना सकेंगे और दिन का खास बना सकेंगे।
वीडियो कॉल है ना
टेक्नॉलजी ने इस साल लोगों को एक-दूसरे से कनेक्ट रहने में बहुत ही ज्यादा मदद की है। कोरोना ने जहां लोगों को अपने-अपने घरों में बंद रहने के लिए मजबूर कर दिया, वहीं वीडियो कॉल ने ये संभव किया कि लोग अपनों का चेहरा देख, उनके साथ जुड़े रह सकें। मौजूदा स्थिति में सबसे सुरक्षित यही है कि ट्रैवल न किया जाए। इसकी जगह आप अपनों के साथ बात करने का टाइम तय करें और न्यू ईयर का काउंट डाउन साथ में करते हुए एक-दूसरे को नए साल की बधाई दें।
थीम और फूड करें प्लान
आप चाहे तो पार्टी प्लान करते हुए अडवांस में कोई थीम डिसाइड कर सकते हैं, जैसे सभी ईवनिंग ड्रेस ऐंड सूट लुक में होंगे या फिर सभी पजामा लुक चुनेंगे। इसी तरह आप म्यूजिक प्ले लिस्ट अडवांस में सिलेक्ट कर सकते हैं। इस वर्चुअल पार्टी के लिए आप चाहें, तो अपना-अपना फेवरिट फूड या एक जैसी डिश बना या ऑर्डर कर सकते हैं। और हां, पिक्स लेना न भूलें, जिन्हें बाद में आपस में या सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं।
समवन स्पेशल को करना हो सरप्राइज
अगर आप अपनी फैमिली या फिर समवन स्पेशल को स्वीट सरप्राइज देना चाहते हैं, तो इसके लिए ऑनलाइनट सर्विसिज की मदद ली जा सकती है। साइट्स के ऐसे ढेरों ऑप्शन्स मौजूद हैं, जिनसे आप केक या गिफ्ट ऑर्डर कर सकते हैं, जो सीधे आपके अपनों के पास डिलिवर होगा। एक बार उन्हें ऑर्डर मिल गया, तो आपके पास भी मेसेज आ जाएगा और ऐसा होते ही उन्हें झट से कॉल लगाकर जोर से कहिएगा ‘हैप्पी न्यू ईयर’।
जब इंटरनेट न दे साथ
ऐसा भी हो सकता है कि आपका इंटरनेट इतना साथ न दे कि स्मूदली वीडियो कॉल पर बात की जा सके। इस सिचुएशन में आप एसएमएस और फोटोज ऐंड विडियो एक्सचेंज कर सकते हैं। कुछ नहीं से थोड़ा बहुत भी होना ज्यादा बेहतर है, है ना? तो इसलिए नेट की परेशानी से परेशान न हों और दूसरे तरीकों से अपनों को नए साल की बधाई दें और खुशी को शेयर करें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

चुनाव में 60 से 80 सीटों पर लड़ सकती है सिद्दकी की नयी पार्टी

फुरफरा शरीफ के पीरजादा बनाएंगे मुस्लिम, दलितों और आदिवासियों की पार्टी 21 को होगा नाम का ऐलान सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने आगे पढ़ें »

सन्मार्ग वाद-संवाद ः पूर्वी भारत का सबसे बड़ा बौद्धिक मंथन आज

कोलकाता ः पूर्वी भारत के सबसे बड़े हिन्दी बौद्धिक मंथन 'सन्मार्ग वाद संवाद-2021' का आयोजन आज शनिवार यानी 16 जनवरी की शाम बीआरसी लॉन्स में आगे पढ़ें »

ऊपर