घर में रखा चकला-बेलन आपके जीवन को कर सकता है प्रभावित, जानें कैसे

कोलकाताः कहते हैं इंसानों के जीवन में वास्तुशास्त्र का अहम रोल होता है, ये घर के साथ आपके भाग्य पर भी असर डालता है। यदि घर में वास्तुशास्त्र के हिसाब से चीजें नहीं रखी गई है तो ये आपके जीवन को बहुत प्रभावित कर सकता हैं। आपके घर में कोई भी छोटी सी आपकी कामयाबी और घर की सुख शांति में भंग डाल सकता है। इसी में आज हम आपके किचन में मौजूद चकला-बेलने के बारें में बताने जा रहे हैं, जिसे वास्तु के हिसाब से सावधानी नहीं बरती गई तो इसका प्रभाव आप पर बहुत पड़ सकता है।

ऐसे सावधानी से करें चकला-बेलन का इस्तेमाल-

1. रोटी बनाने के बाद कभी भी चकला बेलन को गंदा ना छोड़ें। ऐसा करने से परिवार के सदस्यों को रोग और धन की हानि हो सकती हैं।

2. चकला-बेलन को हमेशा सूखा के रखना चाहिए गलती से भी उसे गिला न छोड़ें।

3. चकला को कभी भी उल्टा ना रखें।

4. आटे के ड्रम या बर्तनों के बीच में इसे कभी ना रखें इससे धन की हानि होती हैं।

5. चकला पर रोटी बेलते समय कोशिश करें उससे आवाज न आए इसके लिए चकले के नीचे कपड़ा भी रखा जा सकता है। वास्तु की मानें तो चकले से जो आवाज आती हैं वो धनहानि का कारण बनती हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

मास्क पहनने के लिए कहने पर महिला यात्री से बदसलूकी, एक गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ऑटो में बिना मास्क के सफर कर रहे व्यक्ति को मास्क पहनने को कहना एख महिला को काफी महंगा पड़ा गया। आरोप आगे पढ़ें »

पुलिस कर्मियों में संक्रमण बढ़ते देख फिर चालू हो रहा क्वारंटाइन सेंटर

डुमुरजला पुलिस अकादमी और भवानीपुर पुलिस अस्पताल में चालू हुआ केन्द्र सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले आगे पढ़ें »

ऊपर