शनिदेव को प्रिय होती हैं ये तीन राशियां

कोलकाता : शनिदेव को न्याय का देवता माना गया है क्योंकि वो कर्म के अनुसार ही व्यक्ति को फल देते हैं। यदि व्यक्ति के कर्म अच्छे हों तो शनिदेव उसे मालामाल बना देते हैं, वहीं बुरे कर्मों की सजा देते वक्त शनि किसी को भी राजा से रंक बना सकते हैं लेकिन ज्योतिष शास्त्र में तीन ऐसी राशियां बताई जाती हैं, जो शनिदेव को प्रिय होती हैं। मान्यता है कि इन राशियों पर शनिदेव की विशेष कृपा होती है।
कुंभ राशि : कुंभ राशि शनिदेव की राशि होती है। इसलिए ये राशि उन्हें अत्यंत प्रिय है। इस राशि के लोग भी बहुत ईमानदार और दूसरों का भला करने वाले होते हैं। इस राशि के लोगों को शनिदेव की उपासना करना चाहिए और उन्हें शनिदेव के बताए न्याय के मार्ग पर ही चलना चाहिए। ऐसा करने से शनिदेव की कृपा से उनके सारे मनोरथ सिद्ध होते हैं।
मकर राशि : मकर राशि भी शनिदेव के स्वामित्व वाली ही राशि है। इस राशि के लोग काफी मेहनती, समर्पित और वफादार होते हैं। शनिदेव की विशेष कृपा के कारण इस राशि के व्यक्ति जिस भी गतिविधि को चुनते हैं, उस क्षेत्र में शीर्ष तक पंहुचते हैं। इन लोगों को अपने पर्स में मोरपंख रखना चाहिए। इससे इन पर राहु और केतु के दुष्प्रभाव नहीं पड़ते।
तुला राशि : तुला राशि के लोग भी शनिदेव को प्रिय होते हैं क्योंकि ये स्वभाव से सच्चे और ईमानदार होते हैं। इस राशि के लोगों को शनिदेव की आराधना करनी चाहिए और हर शनिवार को काले कुत्ते को तेल लगी रोटी खिलानी चाहिए और जरूरतमंदों की मदद करनी चाहिए। इससे शनिदेव की विशेष कृपा इन पर बनी रहती है और ये जीवन में तरक्की पाते जाते हैं।
ये भी ध्यान रहे
किसी भी देव की विशेष कृपा यदि आप पर है तो आपको उसे बनाए रखने के लिए अपने कर्मों को भी बेहतर रखना होगा। सिर्फ उपाय कर लेने से समस्या का समाधान नहीं होता। देवताओं की कृपा आपके भाग्य को बेहतर बनाती है, जिससे आपके मनोरथ सिद्ध होते हैं। यदि जीवनभर आप इस कृपा के भागीदार बनना चाहते हैं तो धर्म के मार्ग पर चलें और व्यसनों से दूर रहें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

उत्तर बंगाल को नहीं होने देंगे केंद्र शासित केंद्र : ममता

कोलकाता : केंद्र सरकार द्वारा उत्तर बंगाल को केंद्र शासित केंद्र करने की योजना पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जमाकर भड़की है। ममता ने साफ कहा आगे पढ़ें »

मुकुल को बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है तृणमूल

बनाए जा सकते है राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी की बढ़ाएंगे सक्रियता कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस में लौट कर आये मुकुल रॉय को पार्टी बड़ी आगे पढ़ें »

ऊपर