पीसीबी को मेल भेजकर भारतीय टीम पर हमले की दी गई धमकी

team india

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज दौरे पर गई भारतीय टीम पर आतंकी हमले होने की धमकी का एक ई-मेल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पास आया है। पीसीबी के आधिकारिक ई-मेल पर किसी ने गत 16 अगस्त को मेल भेजकर भारतीय टीम पर आतंकी हमले की धमकी दी जिसके बाद पीसीबी ने तुरंत हरकत में आते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को यह ई-मेल फॉरवर्ड कर दिया था। इस मेल में हालांकि किसी भी आतंकी समूह का नाम नहीं लिखा है।
बीसीसीआई ने गृह मंत्रालय को सूचीत किया
बता दें कि इस मेल के मिलने के बाद शनिवार को बीसीसीआई ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को इसकी सूचना दी और एंटीगा में स्थित भारतीय उच्चायोग से संपर्क किया। भारतीय टीम इस वक्त एंटीगा में ठहरी है जहां उसे विंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच खेलना है। बीसीसीआई ने इस मामले को लेकर महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सुबोध जायसवाल और मुंबई पुलिस से भी संपर्क किया है। बीसीसीआई ने रविवार को धमकी भरे इस ई-मेल की पुष्टि करते हुए कहा कि इस मेल में धमकी देते हुए कहा गया है कि वे भारतीय क्रिकेटरों को मार देंगे।
आईसीसी से नहीं आई प्रतिक्रिया
बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष राहुल जौहरी ने कहा, ‘‘हमने इस मामले को गृह मंत्रालय को अवगत कराया है और उन्हें मेल की कॉपी दी है। इसके अलावा एंटीगा में भारतीय उच्चायोग में जाकर इस बारे में सूचना दी गई है। मुंबई पुलिस को भी स्थिति से अवगत कराकर वेस्टइंडीज में भारतीय टीम की सुरक्षा के बारे में जानकारी दी गई है।’’ आईसीसी ने हालांकि, इस बारे में फिलहाल किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी है। वहीं पीसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पीसीबी सुरक्षा के मामले में किसी भी तरह का बयान नहीं देगी।
लोगों ने ई-मेल को फर्जी बताया
ई-मेल को पढ़ने के बाद अधीकतर लोगों ने कहा कि यह मेल फर्जी है और यह गलत व्यक्ति के नाम से भेजा गया है। मेल को देखकर साबित होता है कि यह सिर्फ डराने के लिए भेजा गया है और भारतीय टीम को किसी तरह का खतरा नहीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

hongkong

हांगकांग ‘लोकतंत्र अधिनियम’ पारित, चीन ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

वाशिंगटन : हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों की मांग वाले एक विधेयक को अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने मंगलवार को पारित कर दिया, जिसका उद्देश्य उस आगे पढ़ें »

रतन टाटा खुद को मानते हैं ‘एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक’, कई बड़ी कंपनियों में है हिस्सेदारी

नई दिल्ली : उद्योगपति और टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा ने खुद को 'एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक' माना है। उन्होंने दर्जनभर से ज्यादा स्टार्टअप कंपनियों आगे पढ़ें »

court

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने 40 दिन की सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा

ayodhya

अयोध्या मामला : मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा, शीर्ष न्यायालय के फैसले को स्वीकार किया जाना चाहिए

अमेरिकी प्रतिबंधों के पालन के लिए भारत अपना नुकसान नहीं करेगा: वित्त मंत्री

russia

तुर्की और सीरिया की लड़ाई में रूस बना दीवार, तैनात की अपनी आर्मी

sitaraman

अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद ‘मानवाधिकार’ विश्व स्तर पर ज्वलंत शब्द बन गया : सीतारमण

chetak

बजाज ने पेश किया इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर, सामने आया पहला लुक

rail

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अब फिल्म प्रमोशन के लिए हो सकेगी ट्रेनों की बुकिंग

modi

पीएम मोदी बोले- राष्ट्र निर्माण का आधार है सावरकर के संस्कार

ऊपर