ढीली स्किन को टाइट कर देगी ये चीज, इन समस्याओं को भी करेगा दूर

कोलकाता : बारिश का मौसम आ चुका है। ऐसे में इस मौसम में स्किन प्रॉब्लम का खतरा बढ़ जाता है। जी हाँ और सही स्किन केयर रूटीन नहीं होने से चेहरे पर खुजली और लाल दाग बन जाना आम समस्याएं हैं। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा इंफेक्शन का खतरा भी रहता है। जी हाँ और यही वजह है कि इस मौसम में स्किन की केयर करना बेहद जरूरी हो जाता है। वैसे आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप कई स्किन समस्याओं से बच सकते हैं। आइए बताते हैं।
* जी दरअसल स्किन एक्सपर्ट्स कहते हैं कि फिटकरी का इस्तेमाल आपको एक दमकती त्वचा दे सकता है। जी हाँ और सिर्फ त्वचा पर फिटकरी लगाना ही नहीं, फिटकरी के पानी से त्वचा धोना भी आपको कई समस्याओं से दूर रख सकता है। आइए जानते हैं कि चेहरे पर फिटकरी कैसे लगाएं।
* फिटकरी से चेहरा धोने के जबरदस्त फायदे – सबसे पहले पानी में थोड़ी सी फिटकरी डालनी है और उसे पानी में अच्छी तरह घुल जाने तक मिलाना है। जी हाँ और इस पानी से त्वचा को धोना है। नहाने के वक्त भी पानी में फिटकरी डाल सकते हैं। इसके अलावा आप चाहे सबसे पहले 1 चम्मच फिटकरी लें। इसके बाद इसमें 1 चम्मच जैतून का तेल लें। अब इन दोनों को अच्छी तरह से मिक्स करें। इसके बाद इस मिश्रण को त्वचा पर अप्लाई करें। अब 10 मिनट के बाद ताजे पानी से त्वचा को धो लें। इसके बाद दाग-धब्बों से छुटकारा पाने में मदद मिलेगी।
* स्किन को टाइट करती है फिटकरी- जिन लोगों की त्वचा ढीली पड़ गई है वे फिटकरी की मदद ले सकते हैं। वहीं फिटकरी के पानी से चेहरा धोने से स्किन को टाइट करने में मदद मिलेगी और इसके अलावा गुलाब जल के साथ फिटकरी का पाउडर मिलाकर भी त्वचा पर इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले थोड़ा सा गुलाब जल लेना है। उसके बाद चुटकी भर फिटकरी और अंडे का सफेद भाग मिलाना है। अब इस मिश्रण को त्वचा पर लगाएं और कुछ समय तक छोड़ दें। अब करीब 10 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें। जी हाँ और आप इस नुस्खे का इस्तेमाल हफ्ते में 2 से 3 बार कर सकते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कोयला तस्करी: अनुब्रत की गिरफ्तारी के बाद अब अफसरों पर ईडी की नजर

कोलकाता : कोयला और गाय तस्करी मामले में तृणमूल  नेता अनुव्रत मंडल की गिरफ्तारी के बाद अब राज्य के आठ आला पुलिस अधिकारियों पर  ईडी आगे पढ़ें »

ऊपर