लाल गुलाब का ये उपाय बना सकता है धनवान

कोलकाता : पेड़-पौधों के अलावा वास्तु शास्त्र में फूलों के भी बहुत महत्व बताए गए हैं। साथ ही फूलों के कई उपाय भी बताए गए हैं। वहीं लाल गुलाब के फूल का वास्तु शास्त्र में बहुत महत्व और कई उपाय बताया गया है। मान्यता है कि इन उपायों को करने से दरिद्रता दूर होती है और आर्थिक समृद्धि आती है। भगवान की पूजा-अर्चना में भी फूल बहुत ही महत्वपूर्ण और शुभ माने गए हैं। कहा जाता है कि अगर पूजा में फूल नहीं चढ़ाया, तो पूजा अधूरी रहती है। वहीं भगवान भी रुष्ट हो जाते हैं। लाल गुलाब का फूल स्नेह और प्रेम का प्रतीक माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस फूल को पूजा में चढ़ाना शुभ होता है।
गुलाब फूल के इस उपाय से आर्थिक तंगी दूर होने की है मान्यता
* वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर पैसों की कमी और आर्थिक तंगी से जातक परेशान है, तो लाल गुलाब के फूल का यह उपाय उनके लिए लाभकारी हो सकता है। जातक लाल गुलाब की फूल में कपूर जलाकर शाम के समय पूजा में मां भगवती के चरणों में अर्पित करें दें। मान्यता है कि ऐसा करने से आर्थिक तंगी की समस्या खत्म हो जाती है।
* वास्तु शास्त्र के अनुसार सुख-समृद्धि और कारोबार में लाभ के लिए शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को लाल गुलाब का फूल चढ़ाएं। यह उपाय लगातार 11 शुक्रवार को करने से लाभ होने की मान्यता है।
* मान्यता के अनुसार लाल गुलाब का फूल प्रेम का प्रतीक होता है। घर पर लाल गुलाब का फूल लगाने से रिश्ते मजबूत होते हैं। साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा भी आती है। वहीं अगर घर में आए दिन गृह क्लेश हो रहा हो, तो घर पर सफेद गुलाब का फूल लनाना शुभ होता है। यह फूल घर की उत्तर या पूर्व दिशा की ओर लगाना चाहिए।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

विदेश जाना हुआ और महंगा, पर्यटन जगत के लोगों पर आयी मुसीबत

प्रस्तावित 20 फीसदी टीसीएस की दर को वापस लेने के लिए करेंगे अपील सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : केंद्रीयवित्त मंत्री की कई नयी घोषणाओं पर जहां लोगों ने आगे पढ़ें »

शुभेंदु ने पूछा, सरकार गिरने के बयान देने का क्या है आधार ?

एकलव्य स्कूल के लिए राज्य ने नहीं दी जमीन : शुभेंदु सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर करारा हमला बोलते आगे पढ़ें »

ऊपर