ये है दुनिया की सबसे मुश्किल और खतरनाक सेक्स पोजिशन, चाहिए होता है बड़ा दम

कोलकाताः जिस तरह से रोमांस में नयापन जोड़ने के लिए कपल कुछ न कुछ नया करते रहते हैं, वैसे ही सेक्शुअल लाइफ में भी मजे को बढ़ाने और बोरियत को दूर रखने के लिए वो एक्सपेरिमेंट करने से पीछे नहीं रहते। इसके लिए वे इंटरनेट का सहारा लेने से भी नहीं हिचकते। हालांकि, कई बार ऐसा करना भारी पड़ सकता है। खासतौर से तब, जब वे कुछ फन के नाम पर कुछ चैलेंजिंग करना चाहते हैं। ऐसी ही एक सेक्स पोजिशन है, जो इंटरकोर्स का मजा तो बढ़ा देती है, लेकिन उसके खतरे भी काफी हैं।

ये है सबसे मुश्किल पोजिशन्स में से एक
पाइलड्राइवर, इस शब्द को आपने रेस्लिंग का मैच देखने के दौरान काफी सुना होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि इसे आपस में भिड़ने वाले रेसलर्स अक्सर फिनिशिंग टच की तरह इस्तेमाल करते हैं। इसमें वे व्यक्ति को अपसाइड डाउन पकड़ते हैं और सिर के बल उसे फेंकते हैं। ये बेहद खतरनाक होता है। यही चीज पाइलड्राइवरसेक्स पॉजिशन को भी जोखिम से भरा बनाती है।
टूट सकती है गर्दन
इस पोजिशन में अपसाइड-डाउन होने के कारण पूरा जोर कंधों और सिर पर होता है। इस वजह से जरा सी भी असावधानी या ज्यादा प्रेशर गर्दन को तोड़ सकता है और कंधों की मसल्स को नुकसान पहुंचा सकता है। गंभीर मामलों में व्यक्ति को पैरालिसिस भी हो सकता है।
चाहिए होती है स्ट्रेंथ

डब्लयूडब्लयूई में सभी रेसलर प्रशिक्षित होते हैं और उन्हें पता होता है कि लड़ते समय उन्हें कितना दम लगाना है ताकि सामने वाले को ऐसी चोट न लगे, जो उसके लिए शारीरिक रूप से खतरनाक साबित हो। पाइलड्राइवर में दूसरे के शरीर को होल्ड करने के लिए काफी ज्यादा ताकत की जरूरत होती है। ऐसे में अगर कोई फिट है, तभी वो इसके बारे में सोच सकता है।

बैन हो चुकी है पोजिश

नये पोजिशन इतनी जोखिमभरी है कि डब्ल्यूडब्ल्यूई ने इस पर आधिकारिक रूप से बैन लगा दिया था। दरअसल, 1997 के समरस्लैम मैच के दौरान ओवन हार्ट को कोल्ड स्टीव ऑस्टिन पर रिवर्स पाइलड्राइवर अपनाना था। ये भले ही पहले से तय था, लेकिन इसे करने के दौरान हार्ट ने स्टीव के सिर को प्रटेक्ट नहीं किया और जरा सी चूक के चलते ऑस्टिन की गर्दन पर इतना ज्यादा प्रेशर पड़ा कि वो जाम हो गई और इसने उन्हें थोड़े वक्त के लिए पैरलाइज्ड कर दिया। उन्हें कुछ साल बाद सर्जरी भी करवानी पड़ी। इतना ही नहीं इसके चलते उन्हें रेस्लिंग से रिटायर तक होना पड़ा। यही वजह है कि इसके सेक्स पोजिशन वर्जन को भी बेहद जोखिमभरा माना जाता है, क्योंकि ये भी गर्दन और कंधे पर जबरदस्त दबाव डालता है। इसीलिए अगर इसके बारे में कहीं पढ़कर ट्राई करने के बारे में ख्याल भी आए, तो ट्राई बिल्कुल न करें। ध्यान रखें कि संबंध बनाने का मजा, आपके स्वस्थ शरीर से ज्यादा अहम नहीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इंदौर में बम फटने से दो की मौत, 15 से अधिक घायल

इंदौर : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है की इंदौर में बम फटने के बाद दो की मौत के बाद भारी संख्या में आगे पढ़ें »

ऊपर