मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय है ये फूल, अर्पित करते ही बदल जाएगी किस्मत

कोलकाता : हर व्यक्ति जीवन में सुख-समृद्धि और धन-वैभव पाने के लिए कड़ी मेहनत करता है। लेकिन कई बार व्यक्ति को उसकी मेहनत का पूर्ण फल प्राप्त नहीं हो पाता। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हें करने से व्यक्ति को मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी। मां लक्ष्मी को उनका पसंदीदा फूल अर्पित करने से वे जल्द प्रसन्न हो जाती हैं।
टिकने लगेगा पैसा
अगर आपके पास धन का पर्याप्त आगमन है बावजूद इसके आपके पास पैसा नहीं रुक रहा है, तो हारसिंगार के 5 फूल लेकर उन्हें सुखा लें और पीले कपड़ें में बांधकर धन रखने वाले स्थान या तिजोरी में रख दें। आपको खुद ही चमत्कार दिखने लगेगा। इस उपाय से आपके पास धन भी आएगा और रुकेगा भी।
मनोकामना पूर्ति के लिए
अपने घर में सुख-समृद्धि पाने के लिए और हर मनोकामना पूर्ति के लिए घर में हारसिंगार का पौधा लगाना चाहिए। साथ ही, मां लक्ष्मी की पूजा करते समय उनकी पूजन में हारसिंगार के फूलों को जरूर शामिल करें।
रोगों से मुक्ति के लिए
अगर आपके परिवार में कोई जातक लंबे समय से बीमार है और इससे छुटकारा पाना चाहता है, तो घर के मंदिर के पास हारसिंगार का पौधा लगा लें। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ने लगेगा। इससे घर के सदस्य स्वस्थ रहेंगे।
अच्छी नौकरी के लिए उपाय
अच्छी नौकरी पाना चाहते हैं लेकिन आपके मन की इच्छाएं पूरी नहीं हो रही हैं, तो हारसिंगार के फूलों का गुच्छा लेकर लाल रंग के कपड़े में बांध लें और इसे पोटली को मां लक्ष्मी के समक्ष रख लें। ऐसा करने से आपकी नौकरी संबंधी समस्या जल्द दूर हो जाएगी।
कर्ज से छुटकारा पाने के लिए
अगर कोई जातक कर्ज से परेशान है, तो हारसिंगार की जड़ का ये उपाय आपको कर्ज से मुक्ति दिला सकता है। इसके लिए हारसिंगार के पौधे की जड़ को तिजोरी या धन रखने वाले स्थान पर रखने से लाभ होता है। इसे आप अपने पर्स में भी रख सकते हैं। इस उपाय को करते ही व्यक्ति को कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी।
शादी के लिए करें ये उपाय
अगर किसी भी जातक के विवाह में किसी प्रकार की समस्या आ रही है या फिर बाधाएं आ रही हैं, तो इसके लिए हारसिंगार के फूलों के ये उपाय बहुत लाभकारी सिद्ध हो सकता है। हारसिंगार के 7 फूल लें और नारंगी कपड़े में बांधकर उसे मां लक्ष्मी के सामने रख दें। इस उपाय को करने से व्यक्ति को जल्द ही लाभ मिलेगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

​बिल नहीं भरा तो अस्पताल ने शव देने से किया मना

हुगली : चंदननगर के एक नर्सिंग होम में इलाजरत मरीज की मौत के बाद बिल के भुगतान को लेकर मामला इतना गरमाया कि अस्पताल प्रबंधन आगे पढ़ें »

गुजरात के नतीजों को लेकर प्रदेश भाजपा में जश्न

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : गुजरात चुनाव के नतीजों को लेकर प्रदेश भाजपा में जश्न का माहौल है। गुरुवार को सुबह से ही मुरलीधर सेन लेन स्थित आगे पढ़ें »

ऊपर