तुलसी का ये असरदार टोटका दूर करेगा आपकी सभी आर्थिक परेशानियां

नई दिल्ली : हिंदू धर्म और शास्त्रों में तुलसी को बेहद ही पवित्र और पूजनीय माना जाता है। इस धर्म को मानने वाले अधिकतर घरों में तुलसी का पौधा लगा होता है और इसकी रोजाना सुबह शाम विधिवत पूजा होती है। तुलसी पर सुबह के समय जल चढ़ाया जाता है। तो वही शाम के वक्त घी का दीपक जलाया जाता है। माना जाता है कि तुलसी में धन लक्ष्मी का वास होता है।
यह पौधा श्रीहरि को भी प्रिय है हर शुभ और मांगलिक कार्यों में तुलसी पूजा की जाती है। तुलसी के बिना भगवान भोग भी ग्रहण नहीं करते हैं। माना जाता है कि इसके होने से घर परिवार में सुख समृद्धि बनी रहती है। तुलसी पूजन के अलावा इससे जुड़े कई उपाय और टोटके बताए गए है जिन्हें अपनाने से जीवन में सुख शांति आती है और हर मनोकामना भी पूर्ण होती है। वही कष्टों से भी मुक्ति मिल जाती है तो आज हम आपको इन्हीं टोटको के बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं।
* अगर बेटी की शादी में किसी तरह की अड़चने आ रही है या फिर रिश्ता तय होते होते टूट जा रहा है तो ऐसे में तुलसी से जुड़ा टोटका करना लाभकारी रहेगा। आप अपनी बेटी के हाथ से रोजाना तुलसी जी में जल चढ़वाना शुरू कर दें। जल अर्पित करने के बाद बेटी तुलसी के सामने हाथ जोड़कर विवाह से जुड़ी कामना पूरी होने के लिए प्रार्थना करें। मान्यता है कि इस उपाय से आपकी इच्छा जरूर पूरी होगी।
*आपके जीवन में कई सारी परेशानियां बनी हुई है और यह समाप्त होने का नाम नहीं ले रही है तो ऐसे में आप पीतल के लोटे में जल भरें और उसमें तुलसी की चार या पांच पत्तियां डाल दें। उसके बाद पानी को 24 घंटे के लिए रख दें। वही अगली सुबह सबसे पहले नहाने के बाद इस जल को घर के मुख्य द्वार पर और उसके बाद पूरे घर पर छिड़क दे। मान्यता है कि इस उपाय को करने से जीवन की सभी बाधाएं दूर हो सकती है और सुख समृद्धि में वृद्धि होती है।
*वही आर्थिक परेशानियों से राहत पाने के लिए रविवार के दिन तुलसी पर दूध अर्पित करें। इसके अलावा घी का दीपक जलाएं मान्यता है कि इस उपाय से घर में लक्ष्मी जी का वास होता है और धन की परेशानी सदैव के लिए समाप्त हो जाती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

सर्दी के एहसास के लिए कुछ दिनों का और करना होगा इंतजार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : नवम्बर महीना समाप्त होने वाला है, लेकिन कोलकाता में अब भी गर्मी परेशान कर रही है। अमूमन दिसम्बर महीने से ही कोलकाता आगे पढ़ें »

जरूरत को समझते हुए सभी वर्ग के लोगों के लिए परियोजना शुरू की गयी – शशि

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य की नारी कल्याण व बाल विकास मामलों की मंत्री डॉ. शशि पांजा ने सोमवार को विधानसभा में विपक्षी विधायक अशोक लाहिड़ी आगे पढ़ें »

ऊपर