घर में मौजूद ये तीन चीजें हैं बड़े काम की, जो खोलती हैं तरक्की के दरवाजे

कोलकाता : कभी-कभी जीवन में आने वाली बड़ी-बड़ी समस्याओं का हल घर में ही मौजूद होता है लेकिन हमें जानकारी नहीं होने के कारण हम उनका उपयोग नहीं कर पाते हैं और इधर-उधर भटकते रहते हैं। हमारे घर में ऐसी कई चीजें होती हैं जिनके टोटके करके हम धन की कर्मी, बीमारियों, असफलता आदि को दूर कर सकते हैं। आइये जानते हैं वे कौन-सी चीजें हैं जो आपके घर में हैं और आप उनके जरिए सुखी और स्वस्थ रह सकते हैं।
फिटकरी
फिटकरी लगभग प्रत्येक घर में होती हैं। प्राचीन समय में इसका उपयोग पानी की अशुद्धियां दूर करने के लिए किया जाता था। आजकल घरों में वाटर प्यूरीफायर लग गए हैं, लेकिन फिर भी कई घरों में पीने के पानी में फिटकरी घुमाई जाती हैं। क्या आप जानते हैं फिटकरी के और भी कई उपयोग हैं। यदि बच्चा बार-बार बीमार हो रहा है, वह कुछ खा नहीं रहा है तो फिटकरी का एक छोटा सा टुकड़ा उसके सिर से पैर तक क्लाकवॉइज सात बार घुमाएं। इससे बच्चे पर लगी नजर उतर जाएगी। घर के दक्षिण-पश्चिमी कोने में कृष्णपक्ष की चतुर्दशी के दिन फिटकरी का एक टुकड़ा कपूर के साथ जलाने से आर्थिक कार्यों में आ रही रूकावटें समाप्त होती हैं और धन का संग्रह होने लगता है।


लौंग
लौंग हमारे घर में मसालों का प्रमुख हिस्सा है। लौंग का उपयोग जितना सेहत के लिए किया जाता है, उतना ही यह घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के काम भी आती है। जिस घर में नकारात्मक ऊर्जा होती है वहां रहने वाले किसी भी तरह सुखी नहीं रह पाते। वे मानसिक परेशानियों से घिरे रहते हैं। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी बार-बार उस घर में रहने वालों को होती है। इस तरह की समस्याएं दूर करने के लिए लौंग के कुछ सटीक उपाय आजमाए जा सकते हैं।


हल्दी
हल्दी हमारे घर में पूजा-पाठ और मसालों में उपयोग होती है। यदि खूब मेहनत करने के बाद भी आपको कहीं तरक्की नहीं मिल पा रही है तो गुरुवार के दिन हल्दी को गंगाजल में घोलकर उससे एक लाल कपड़े पर श्रीं श्रीं श्रीं लिखे। इस कपड़े को अपने घर के लॉकर में रखें। इससे न केवल आर्थिक संकट दूर होंगे बल्कि नौकरी और बिजनेस में तरक्की भी मिलेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मधुशाला पर भी चुनाव आयोग की विशेष नजर!

देशी से लेकर विदेशी शराब की बिक्री का रखा जा रहा हिसाब सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः इस बार भी चुनाव आयोग की नजर मधुशालाओं पर भी है। आयोग आगे पढ़ें »

104 डिग्री मिला तापमान तो अंत में ही दे सकेंगे वोट

चुनाव आयोग की कोरोनाकाल में विशेष गाइडलाइन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः कोरोना काल में विधानसभा चुनाव में संक्रमण से बचाव के लिए चुनाव आयोग ने विशेष पहल की आगे पढ़ें »

ऊपर