ये संकेत बताते हैं कि आपके रिश्ते में बढ़ने लगी हैं दूरियां, हो जाएं सतर्क

कोलकाता : दुनिया में सभी रिश्ते सम्मान और भरोसे की नींव पर टिके होते हैं। वहीं शायद ही कोई अपना रिश्ता जानबूझकर तोड़ना चाहता होगा। वहीं कई बार मजबूत से मजबूत रिश्ता कुछ गलतियों की वजह से टूट जाता है। ऐसे स्थिति में अपने रिश्ते को बचाने के लिए आपको लंबे समय से महसूस होने वाले संकेतों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। चलिए हम यहां आपको बताएंगे किन संकेतों को आपको भूलकर भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।
रिश्ते में इन संकेतों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए-

हर बात पर नापसंदगी जताना-
ये बात सच है कि आपको अपने पार्टनर की कुछ बाते नापसंद हो सकती हैं। लेकिन एक दूसरे की हर छोटी बात पर नापसंदगी जताना और जल्दी इरिटेट हो जाना रिश्ते में आई दूरियों की ओर संकेत कर सकता है।
एक दूसरे से बातें छिपाना-
इंसान हर किसी से बातें छुपा सकता है लेकिन अपने पार्टनर से नहीं। लेकिन अगर आपका पार्टनर आपसे बातें बताने में असहज महसूस करने लगे तो आप समझ जाइए कि रिश्ते का खराब समय चल रहा है और आपको अपने रिश्ते को समझने की कोशिश करें और अपने रिश्ते को समय दें।
एक दूसरे के साथ समय बिताने से बचना-
जिन लोगों से हम प्यार करते हैं अक्सर अपना सारा समय उन्हीं के साथ बिताना पसंद करते हैं। लेकिन एक दूसरे के साथ समय बिताने से बचना रिश्ते में दूरियों की शुरुआत कर सकता है। इसलिए ऐसे संकेत दिखने पर सतर्क हो जाएं।
अपने पार्टनर की बातों को इग्नोर करना-
इग्नोर करने की आदत किसी भी रिश्ते को खराब कर सकती है। लेकिन अगर आपका पार्टनर आपकी बातों या आपको जानबूझकर इग्नोर करने की कोशिश कर रहा है तो यह संकेत अच्छा नहीं है। ऐसे में आपको अपने रिश्ते को समय देने की जरूरत है। क्योंकि रिश्ते में इग्नोर करने का मतलब है कि आपका पार्टनर आपसे दूर हो रहा है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

मंगलवार को 11 पीपल के पत्तों से ऐसे करें …

कोलकाताः हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन सबसे शुभ दिन में से माना जाता है। इस दिन हनुमान जी की पूजा की जाती है। भगवान आगे पढ़ें »

मैं कोलकाता में ही हूं, ईडी कार्यालय में फोन कर कहा ​अभियुक्त गोपाल दलपति ने

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मैं कोलकाता में हूं, मैं ईडी के समक्ष पेश होना चाहता हूं। एसएससी मामले के अभियुक्त गोपाल दलपति ने ईडी कार्यालय में आगे पढ़ें »

ऊपर