बिना जानें पहन लेते हैं सोना तो हो जाएं सावधान, बढ़ सकती है परेशानियां

कोलकाताः सोना पहनना ज्यादातर सभी को पसंद होता है। महिलाओं के लिए तो ये सबसे पसंदीदा चीज है। इंवेस्टमेंट के हिसाब से भी सोना रखना अच्छा माना जाता है, लेकिन क्या आपको पता है कि बिना जाने समझें सोना पहनना आपके लिए नुकसानदायक भी हो सकता है। दरअसल ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ लोगों को सोना नहीं पहनना चाहिए।
जो लोग लोहे, कोयले या शनि संबंधित किसी धातु का व्यापार करते हैं तो उन्हें सोना बिल्कुल भी नहीं पहनना चाहिए। इससे बिजनेस में नुकसान हो सकता है।
  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कमर में कभी भी सोना धारण नहीं करना चाहिए। इससे आपका पाचन तंत्र खराब हो सकता है। इससे गर्भाशय और यूट्रस की बीमारी का खतरा रहता है।
  • कभी भी सिर या पैर में सोने के गहने नहीं पहनने चाहिए। इससे मस्तिष्क में गर्म ऊर्जा प्रवाहित होती है। जिससे व्यक्ति को गुस्सा आ सकता है।
  • जो लोग मोटापे से परेशान है उन्हें सोना नहीं पहनना चाहिए। क्योंकि ये मंगल ग्रह के प्रभाव को बढ़ाता है। इससे शरीर फूलने लगता है।
  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला और मकर राशि के लोगों को कभी भी सोना नहीं पहनना चाहिए। इससे उनके धन का नाश हो सकता है और दुर्भाग्य आ सकता है।
  • जिन लोगों की कुंडली में बृहस्पति अच्छी स्थिति में नहीं है उन्हें भी सोना बिना परामर्श के नहीं पहनना चाहिए। ऐसे लोगों को सोने की पायल या बिछिया बिल्कुल नहीं पहननी चाहिए। क्योंकि इससे माना जाता है कि बृहस्पति देव का अपमान हो रहा है।
  • जिन लोगों का चंद्रमा खराब है उन्हें भी सोना नहीं पहनना चाहिए। क्योंकि दोनों विपरीत ग्रहों को दर्शाते हैं। सोना धारण करने से मन परेशान रहता है। इससे किसी काम में मन नहीं लगता है।
  • शनि से पीड़ित लोगों को भी सोना नहीं पहनना चाहिए। क्योंकि सोने को बृहस्पति देव से संबंधित माना जाता है। जबकि शनि से गुरु का व्यवहार बिल्कुल विपरीत रहता है। इसे धारण करने से व्यक्ति के काम में अड़चनें आ सकती हैं।
  • जो लोग शराब या मांसहारी चीजों का सेवन करते हैं उन्हें भी सोना नहीं पहनना चाहिए। क्योंकि हिंदू धर्म में सोने को एक पवित्र धातु माना गया है। जिसका इस्तेमाल शुभ कार्यों में होता है।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज लौटेंगे राज्यपाल, फिर कर सकते हैं अमित शाह से मुलाकात

पहले राज्यपाल को शुक्रवार को लौटना था कोलकाता सन्मार्ग संवाददाता नयी दिल्ली/कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ शुक्रवार दोपहर कोलकाता नहीं लौटेंगे बल्कि आज यानी आगे पढ़ें »

राज्य में कोरोना की त्रासदी के बीच महंगाई में रिकार्ड वृद्धि

पिछले तीन माह से थोक और खुदरा महंगाई बढ़ने से जनजीवन त्रस्त घर की रसोई अब जरूरत से अधिक नियंत्रित हुयी दालें, प्याज, आलू, आगे पढ़ें »

ऊपर