केसर के इन उपायों से जीवन में आएगा खुशहाली का रंग

कोलकाता : केसर का प्रयोग आमतौर पर खान-पान की चीजों में किया जाता है। इससे भोजन का रंग और स्वाद बढ़ जाता है। लेकिन केसर का प्रयोग सिर्फ खाने-पीने की चीजों में ही नहीं बल्कि पूजा-पाठ में भी किया जाता है। इसलिए केसर का धार्मिक महत्व होता है। ज्योतिष के अनुसार केसर का संबंध गुरु ग्रह बृहस्पति से होता है। किसी जातक की कुंडली में यदि बृहस्पति कमजोर है तो उसे कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में केसर से जुड़े उपाय आपके लिए कारगर साबित हो सकते हैं। इससे नवग्रहों के देव बृहस्पति की कृपा आप पर बनी रहेगी और शुभ फलों की प्राप्ति होगी। ज्योतिष में केसर जुड़े कई उपायों के बताए गया है, जिससे आपके जीवन की कई परेशानियां दूर हो सकती है। आप अपनी समस्या के अनुसार इन उपायों को जरूर करें।
केसर से दूर होगा मंगलदोष
अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में मंगल दोष है तो वह कई तरह की परेशानियों से घिरा होता है। इसके लिए आप मंगलवार के दिन लाल चंदन में केसर मिलाकर हनुमान जी का तिलक करें। इससे मंगल दोष दूर होता है।
वैवाहिक जीवन में आएगी मधुरता
कभी-कभी दांपत्य जीवन में अचानक कड़वाहट आ जाती है। इससे वैवाहिक जीवन कलह-क्लेश में बदल जाता है। इस समस्या के समाधान के लिए कच्चे दूध में केसर के कुछ धागे मिला दें और इसे शिवलिंग पर चढ़ाएं। शिवलिंग पर चढ़ाएं गए केसर से अपने माथे पर तिलक करें। साथ ही इसे अपनी जीभ, नाभि और गर्दन पर भी लगाएं। इस उपाय को लगातार तीन महीने तक हर सोमवार के दिन करें। इससे पति-पत्नी के बीच की कड़वाहट दूर होगी और दांपत्य जीवन में मिठास आएगा।
नौकरी-व्यापार में होगी तरक्की
नौकरी-व्यापार से जुड़ी समस्या होने पर व्यक्ति न सिर्फ आर्थिक बल्कि मानसिक परेशानियों से भी घिर जाता है। अगर आप भी अपनी नौकरी व कारोबार में तरक्की चाहते हैं तो, इसके लिए कारोबार या नौकरी से जुड़े जरूरी दस्तावेज पर केसर का छिड़काव करें और स्वास्तिक बनाएं। इससे आपकी समस्या जल्द दूर हो जाएगी।
धनलाभ के लिए
हर व्यक्ति चाहता है कि उसके घर पर मां लक्ष्मी का वास हो और घर की तिजोरी हमेशा धन-दौलत से भरी रही। मां लक्ष्मी की विशेष कृपा आप पर बनी रहे, इसके लिए एक सफेद कपड़े को केसर की स्याही से रंग दें। इस कपड़े को अपनी तिजोरी या जहां आप पैसे रखते हों उस स्थान पर बिछा दें और इसी के ऊपर पैसा रखें। इस उपाय से कभी धन की कमी नहीं होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

4 दिन में दूसरी बार ईएम बाइपास के मेट्रोपोलिटन ब्रिज पर दिखी दरार

कोलकाता : ईएम बाइपास के मेट्रोपोलिटन ब्रिज पर बीते 4 दिन में दूसरी बार दरार देखी गयी है। ऐसे में दरार वाले हिस्से को बैरिकेड आगे पढ़ें »

ऊपर