शुक्रवार रात चुपके से किए गये ये उपाय बनाएंगे आपको किस्मत का धनी

कोलकाता : हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी की कृपा से व्यक्ति को जीवन में किसी तरह की कोई समस्या नहीं होती। मां लक्ष्मी को शुक्रवार का दिन समर्पित है। इस दिन विधि विधान के साथ मां लक्ष्मी की पूजा करने और कुछ विशेष उपायों को करने से धन की देवी मेहरबान होकर अपनी कृपा बरसाती हैं। अगर आपको भी काफी समय से मेहनत के बाद भी सफलता हासिल नहीं हो रही है या धन की कमी से गुजर रहे हैं, तो शुक्रवार के दिन रात के समय गुप्त रूप से किए ये टोटके लाभकारी सिद्ध हो सकते हैं।
शुक्रवार के रात करें ये टोटके
– ज्योतिष शास्त्र में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है। शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी की पूजा का दिन है। शुक्रवार की रात मां लक्ष्मी के अष्ट स्वरूप की पूजा करना शुभ माना गया है। ज्योतिषीयों के अनुसार शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के समक्ष अगरबत्ती जलाएं और उन्हें गुलाब के फूल अर्पित करें। कहते हैं कि मां अष्ट लक्ष्मी को लाल फूलों की माला अर्पित करना शुभ होता है।
– अगर कोई जातक धन संबंधी समस्याओं से गुजर रहा है, तो उसे शुक्रवार की रात ‘ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नम: स्वाहा’ मंत्र का जाप करने से लाभ होगा। इस मंत्र का जाप कम से कम 108 बार अवश्य करें। कहते हैं ये उपाय आपके जीवन में आने वाली सभी समस्याओं को दूर करता है।
– शुक्रवार की रात गुलाबी रंग का कपड़ा ले कर उसमें श्री यंत्र और अष्टलक्ष्मी की तस्वीर की स्थापना करें। इस उपाय को गुप्त रूप से करने से व्यापार में आ रही दिक्कतें दूर हो जाती हैं और व्यक्ति को व्यापार में तरक्की मिलती है।
– अगर आप मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं और उन्हें प्रसन्न करना चाहते हैं, तो भगवान विष्णु का पूजन जरूर करें। ऐसे में शुक्रवार की रात को दक्षिणावर्ती शंख में जल भर लें और उससे भगवान विष्णु का अभिषेक करें। इससे व्यक्ति की आर्थिक समस्याएं समाप्त होंगी और व्यक्ति को धन लाभ होगा।
– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अष्ट गंध से श्री यंत्र और अष्ट लक्ष्मी को तिलक लगाएं। इससे आपके जीवन में खुशियों का आगमन होगा और जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

शांतिपुर में युवक का फंदे से झूलता शव बरामद

नदिया : शांतिपुर थाना अंतर्गत फुलिया कालीपुर निवासी कौशिक पाल (22) का उसके घर में दो तल्ले पर फंदे से झूलता शव बरामद किया गया। आगे पढ़ें »

कृष्णनगर में ट्रक ने 3 को कुचला, 2 मरे

नदिया : नकासीपाड़ा थाना अंतर्गत दोहखोला रेलवे ब्रिज के निकट शुक्रवार की देर रात शादी में कैटरिंग का काम करके लौट रहे 3 लोगों को आगे पढ़ें »

ऊपर