यह पक्षी दे ऐसा संकेत तो होता है बेहद शुभ! अचानक मिलता है खूब सारा पैसा

कोलकाता : शगुन-अपशगुन हमारे जीवन का हिस्‍सा हैं। हमारे आसपास ढेरों ऐसी चीजें और घटनाएं होती हैं जो अच्‍छी-बुरी घटनाओं का संकेत देती हैं। ये घटनाएं हमारे जीवन को बड़े पैमाने पर प्रभावित करती हैं। सदियों से ये शगुन-अपशगुन प्रचलन में हैं। आज हम एक ऐसे पक्षी से जुड़े शगुन-अपशगुन के बारे में जानते हैं, जो तकरीबन हर जगह पाए जाते हैं। ये पक्षी है कौआ. कौए से जुड़े अच्‍छे-बुरे संकेतों के बारे में पीढ़ी-दर-पीढ़ी कई बातें कही जाती हैं। साथ ही शकुन शास्‍त्र में भी इन संकेतों और उनसे निकलने वाले मतलब का जिक्र किया गया है

धन लाभ कराते हैं कौए से जुड़े ये संकेत
– यदि कौआ अपनी चोंच से मिट्टी को कुरेदता हुआ दिखे तो मान लें कि आपको कहीं से बहुत सारा पैसा मिलने वाला है। इस संकेत को बेहद शुभ माना गया है।
– वहीं सुबह-सुबह कौए का घर की छत पर या घर के सामने बोलना बहुत शुभ माना जाता है। ऐसा होना किसी मेहमान के आने का संकेत भी होता है, साथ ही यह घटना मान-सम्‍मान मिलने और धन लाभ होने का भी संकेत है।
– वहीं कौआ यदि पीछे से बोले तो इसे भी बहुत शुभ माना जाता है। यह किसी बड़ी समस्‍या से निजात मिलने का संकेत है।
– कहीं आते-जाते हुए कौए पानी पीते दिख जाए तो यह धन लाभ होने का साफ संकेत होता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीएए लागू होने से कोई नहीं रोक सकता : शुभेंदु

कहा, साबित करें ​कि मैंने सीएम के पैर छूए सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधानसभा में सौजन्यता की राजनीति को भूलते हुए शनिवार को विपक्ष के नेता शुभेंदु आगे पढ़ें »

हाई कोर्ट ने खड़े किए हाथ, कहा : सुप्रीम कोर्ट जाएं

हीरा की रद्दगी और रेरा की बहाली से जुड़ा एक उलझा हुआ सवाल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सुप्रीम कोर्ट ने इसी साल चार मई को पश्चिम बंगाल आगे पढ़ें »

ऊपर