शुक्रवार के ये चार उपाय बनाते हैं धनवान, मां लक्ष्मी की बरसती है कृपा

कोलकाता : शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी का दिन माना जाता है। इस दिन माता लक्ष्मी की आराधना की जाती है। मां लक्ष्मी धन की देवी हैं। आर्थिक परेशानी को दूर करने के लिए और जीवन में धन-संपदा प्राप्त करने के लिए मां लक्ष्मी जी की आराधना की जाती है। मान्यता के अनुसार, शुक्रवार के दिन कुछ विशेष उपाय करने से मां लक्ष्मी शीघ्र प्रसन्न होती हैं और जातकों की समस्त प्रकार की आर्थिक परेशानियां दूर हो जाती हैं। ये उपाय इस प्रकार हैं-
मां लक्ष्मी को करें लाल वस्त्र अर्पित
मान्यता है कि शुक्रवार के दिन माता महालक्ष्मी के मंदिर जाकर उन्हें लाल वस्त्र अर्पित करना चाहिए। यह उपाय आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करेगा और आपकी धन से जुड़ी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी। संभव हो तो मां लक्ष्मी को लाल बिंदी, सिंदूर, लाल चुनरी और लाल चूडियां भी अर्पित करें।
इस प्रकार करें मां लक्ष्मी का स्मरण
शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि पाने के लिए आसान उपाय के रूप में अपने हाथ में पांच लाल रंग के पुष्प लें और फिर धन की देवी का स्मरण करें। इसके बाद लक्ष्मीजी को प्रणाम करते हुए कामना करें कि मां लक्ष्मी की सदा आपके जीवन पर कृपा दृष्टि बनाए रखें। इसके बाद इन फूलों को अपनी तिजोरी या अलमारी में रख दें।


श्री लक्ष्मीनारायण का करें पाठ
शुक्रवार के दिन श्री लक्ष्मी नारायण का पाठ करें। धन और ऐश्वर्य प्राप्ति के लिए माता लक्ष्मी से जुड़ा ये उपाय बेहद कारगर माना जाता है। इसका पाठ करने से भी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। कहते हैं कि पाठ करने के बाद श्री लक्ष्मी नारायण भगवान को खीर का भोग लगाना चाहिए।
धन प्राप्ति के लिए करें ये काम
धन प्राप्ति के लिए शुक्रवार के दिन आप मां लक्ष्मी से जुड़ा एक आसान उपाय कर सकते हैं। शुक्रवार के एक लाल रंग का कपड़ा लें और इसमें सवा किलो साबूत (दाने टूटे हुए न हों) चावल रखें। अब पोटली बनाकर इसे हाथ में लें और ओम श्रीं श्रीये नम: का पांच माला जाप करें। फिर इस पोटली को तिजोरी में रख दें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जिन लोगों की सुबह Alarm से ना खुले नींद, ये Viral Video खोल देगा उनकी आंखें

कोलकाता: रातभर सोने के बाद अगर आपकी नींद भी अलार्म की घंटी से नहीं खुलती तो ये खबर आपके लिए है! वैसे अलार्म की पहली आगे पढ़ें »

Delhi murder

थप्पड़ का बदला लेने के लिए की गयी विशाल की हत्या

अपने दोस्त के जरिए विक्रम गुप्ता ने दुलारा को दी थी सुपारी विशाल महतो हत्याकांड में मुख्य अभियुक्त सहित 6 गिरफ्तार हावड़ा : मालीपांचघड़ा थानांतर्गत घुसुड़ी के आगे पढ़ें »

ऊपर