ऐसे फूड्स बढ़ा सकते है एजिंग के प्रोसेस को

कोलकाता: बढ़ती उम्र व अनहेल्दी फूड्स के साथ अक्सर झुर्रियां और फाइन लाइन्स की समस्या का सामना करना पड़ता है। जिसके कारण हम इन समस्याओं से परेशान रहते हैं।

ऐसे में जरूरी है कि आप कुछ अनहेल्दी फूड्स से भी दूरी बनाकर रखें। कुछ ऐसे फूड्स होते हैं जो एजिंग के प्रोसेस को बढ़ा सकते हैं। इस कारण कम उम्र में ही त्वचा पर झुर्रियां नजर आने लगती हैं। आइए जानें कौन से हैं ये फूड्स जिनसे आपको दूरी बनाकर रखनी चाहिए।

कौन से हैं ये फूड्स बढ़ाते है एजिंग के प्रोसेस को

कैफीन – बहुत से लोग चाय और कॉफी के शौकीन होते हैं। इनका अधिक सेवन करने से त्वचा उम्र से पहले बूढ़ी नजर आने लगती हैं। इन फूड्स का सेवन करने से झुर्रियां और फाइन लाइन्स की समस्या का सामना करना पड़ता है।

शुगर – व्हाइट शुगर का सेवन हमारी त्वचा को काफी नुकसान पहुंचाता है। इससे खून में ग्लूकोज का स्तर बढ़ता है। ये कोलेजन को नुकसान पहुंचाती है। इससे त्वचा संबंधित समस्या जैसे झुर्रियां और फाइन लाइन्स की समस्या का सामना करना पड़ता है।

प्रोसेस्ड फूड – प्रोसेस्ड फूड का सेवन करने से बचें। इनसे कोलेजन की कमी हो सकती है। ये फूड्स त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं। इससे चेहरे पर झुर्रियां और फाइन लाइन्स नजर आने लगती है। इसलिए इन फूड्स से दूरी बनाकर रखें।

फ्राइड फूड –
अधिक फ्राइड फूड का सेवन न केवल स्वास्थ्य के लिए बल्कि त्वचा को भी काफी नुकसान पहुंचाता है। इस कारण मुंहासे और झुर्रियां आदि की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। इनका सेवन करने से लिवर शरीर से टॉक्सिन बाहर नहीं निकाल पाते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मोदी का एकमात्र विकल्प ममता : कुणाल

कोलकाता : गुजरात में भाजपा की जीत पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि राष्ट्रीय राजनीति में मोदी का विकल्प आगे पढ़ें »

शुभेंदु ने दिया डेडलाइन : 12, 14 और 21 दिसंबर है महत्वपूर्ण

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने दिसंबर में हाेने वाले आगे पढ़ें »

ऊपर