काली मिर्च के ये आसान से टोटेके आपको बनाएंगे मालामाल, जीवन का …

कोलकाताः जीवन में अक्सर ऐसा होता है कि तमाम प्रयास के बाद भी हमको वो सफलता नहीं मिलती जो हम चाहते हैं। अक्सर तमाम प्रयास और पूजा पाठ के बाद भी जीवन में परेशानियां ही बनी रहती हैं। ऐसे में व्यक्ति काफी परेशान हो जाता है, लेकिन कई बार इन जीवन की हर तरह की परेशानियों से निकलने के लिए कई तरह के टोटके भी किए जाते हैं, जो सफलता दिलाते हैं। इन्ही में से एक ही काली मिर्च के टोटके जो जीवन में सफलता दिलाने में मदद करते हैं। वैसे हर किसी को पता है कि मिर्च पांच प्रकार की होती हैं, इनमें सबसे गुणकारी काली मिर्च होती है। काली मिर्च सेहत के लिए काफी लाभदायक होती है, लेकिन काली मिर्च का इस्तेमाल टोटके में भी किए जाते हैं। जानते हैं धन लाभ, संकटों से छुटकारा पाने और भाग्य को मजबूत बनाने के लिए काली मिर्च के टोटके किस प्रकार किए जाते हैं।

 

  • जीवन में धन की परेशानी से जूझ रहे हैं और धन का लाभ चाहते हैं तो इसके लिए काली मिर्च का टोटका कारगार है। आप काली मिर्च के 5 दाने लें और इसे 7 बार सिर के ऊपर से वार कर लें। इसके बाद रात के समय किसी चौराहे या सुनसान जगह पर खड़े होकर चारों दिशाओं में 4 दाने फेंक दें और बचा हुआ पांचवां दाना आसमान की ओर उछालकर फेंक दें लेकिन ये करने के बाद आपको पीछे पलटकर नहीं देखना होगा।
  • अगर जीवन में शनि के कष्टों से परेशान हैं, और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं, तो इसके लिए भी काली मिर्च का टोटका खास है। शनि देव के नाराज होने पर कष्ट से छुटकारा पाने के लिए काले कपड़े में काली मिर्च और 11 रुपए बांधकर दान करें। या फिर किसी शनि मंदिर में इसको रख दें।
  • अमावस्या या पूर्णिमा के दिन काली मिर्च के टोटके करने से सभी परेशानी दूर होती हैं। इन दोनों दिनों में कुछ दानों को लेकर ‘ओम् क्लीं’ इस मंत्र को बोलते हुए परिवार से सदस्यों के सिर से घुमाते हुए दक्षिण दिशा में फेंक दें।
  • अगर कभी किसी खास काम से घर से बाहर जा रहे हैं तो  घर से निकलते वक्त मुख्य दरवाजे पर काली मिर्च रखें। फिर इस काली मिर्च पर पैर रखते हुए बाहर कदम बढ़ाएं। ऐसा करने से जिस काम से घर के बाहर जा रहे हैं वो पूरा होगा और यात्रा मंगलमय होगी।
  • आप काली मिर्च के 7-8 दाने लेकर अपने घर के किसी भी एक कोने में दिये में रखकर जला दें। इसके अलावा 5 ग्राम हींग, 5 कपूर और 6 काली मिर्च को मिलाकर छोटे-छोटे दाने बना लें इसके बाद इसे सुबह-शाम घर में जलाएं। ऐसा करने से घर की सभी आर्थिक तंगी दूर हो जाती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कल राज्य के इन पुलिसकर्मियों को सीएम ममता करेंगी सम्मानित

कोलकाताः कल स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राज्य के 11 पुलिकर्मियों को सम्मानित करेंगी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी। 11 पुलिसकर्मियों की सूचि पर डालें एक नजर। आगे पढ़ें »

ऊपर