तीस की उम्र के बाद सेक्स लाइफ में …

कोलकाताः जब आप 20’s और 30’s के दशक में किशोर होते हैं तो आपका सेक्स अनुभव अलग होता है और जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती जाती सेक्स लाइफ में परिवर्तन होता जाता है। बढ़ती उम्र के साथ चरमोत्कर्ष तक पहुंचने तक, बहुत सी चीज़ें बदल जाती हैं। अगर आपकी उम्र 30 के पार है तो यहां कुछ महत्वपूर्ण बातें हैं जो आपको अपने यौन जीवन में होने वाले बदलावों के बारे में जानने की जरूरत है।

सेक्स की इच्छा उतनी प्रबल नहीं होती: जब आप अपने 30’s में होते हैं, तो आपको सेक्स की इच्छा उतनी तीव्र नहीं होगी, जितनी पहले होती थी। कुछ लोगों को लगता है कि यह उनके लिए सबसे अच्छा समय है लेकिन बहुतों के लिए ऐसा नहीं है। कुछ मामलों में सेक्स डिजायर कम होने लगता है। जीवन में तनाव आम तौर पर बच्चों, परिवार, काम या यहां तक कि हर समय फिट दिखने का तनाव भी सेक्स की चाहत को कम कर सकता है।
ड्रायनेस: यदि आप बर्थ कंट्रोल गोली खा चुकी हैं, तो उसके कारण भी आपकी सेक्स करने की इच्छा कम हो सकती है। गोलियां ओव्यूलेशन को रोकती हैं, जिससे टेस्टोस्टेरोन कम होता है। आप ड्राय महसूस करते हैं और जब आप इस पर होते हैं तो यह बहुत आरामदायक नहीं होता है। यही कारण है कि आपको अच्छे लुब्रिकेंट्स में निवेश करना चाहिए और अपने स्त्रीरोग विशेषज्ञ से अपनी समस्या के बारे में बात करनी चाहिए, उसके पास अन्य सुझाव हो सकते हैं।
कम फ्रीक्वेंसी: निःसंदेह यदि सेक्स की इच्छा अब उतनी नहीं रही, तो आपके सेक्स करने की आवृत्ति भी कम हो जाती है। सप्ताह में उस निश्चित संख्या को प्राप्त करने के लिए आपको खुद पर दबाव डालना छोड़ना होगा। ये कोई फिल्म नहीं बल्कि असल जिंदगी है, तो इस बारे में अपने साथी के साथ बातचीत करें ताकि आप दोनों एक ही पृष्ठ पर हों।
आसान ओर्गैज्म: कई महिलाएं, उम्र के साथ जानती हैं कि उन्हें क्या चाहिए और अंत में उनके लिए क्या काम करता है। पोजीशन, सही स्थान और विचार से ऑर्गेज्म प्राप्त करना आसान हो जाता है। 20’s के दशक में हम अभी भी अपने शरीर, अपनी पसंद और टर्न ऑफ का पता लगा सकते हैं।
एक्सपेरिमेंटल: यदि आपने पहले से नहीं किया है, तो आप जल्द ही महसूस करेंगे कि आपने और भी अधिक प्रयोग करना शुरू कर दिया है क्योंकि आप अपने शरीर के साथ अधिक सहज हो गए हैं। ज्यादातर समय उम्र के साथ जो परिपक्वता आती है, वह हमें हमारे लुक के साथ शांति देती है, हमें यह पता लगाने में मदद करती है कि हम क्या कर सकते हैं और क्या नहीं और उसी के अनुसार प्रयोग करें। कुछ शर्म दूर हो जाती है क्योंकि हम खुद को गले लगाते हैं कि हम कौन हैं और हमारी जरूरतें क्या हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इवेंट के बीच खुल गए सोनम कपूर की शर्ट के सारे बटन, फिर…

नई दिल्ली: बॉलीवुड में हीरोइन्स बेहतर दिखने के लिए कई तरह की ड्रेस पहनती हैं, लेकिन कई बार एक्ट्रेस इन कपड़ों की वजह से ऊप्स मोमेंट आगे पढ़ें »

ऊपर