नाराज प्रेमिका को मनाने के ये हैं पांच आसान तरीके

कोलकाता : हमारे जीवन में हर रिश्ते की अहमियत होती है, और हम कोशिश भी करते हैं कि कैसे भी इन रिश्तों की कदर की जाए और इन्हें अच्छे से निभाया जाए। हालांकि, रिश्तों में रूठना-मनाना तो चलता ही रहता है, लेकिन कई मर्तबा नाराजगी इतनी बढ़ जाती है कि उसे दूर करने में काफी दिक्कत आती है। ऐसी परेशानियां ज्यादातर प्रेमी और प्रेमिका के बीच में देखी जाती है। कब कौन सा छोटा सा मजाक आपकी प्रेमिका को बुरा लग जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता है। वहीं, अगर आपकी प्रेमिका भी आपसे नाराज है, तो हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनसे वो आसानी से मान सकती है। तो चलिए जानते हैं इस बारे में।

दरअसल, सबसे पहले आपको ये ध्यान देना चाहिए कि आखिर नाराजगी किस बात पर हुई है। ऐसे में आपको करना ये है कि जिस बात पर भी कपल के बीच झगड़ा हुआ है उस पर आराम से बैठकर बात करें, और चर्चा करें कि आखिर वो बात क्या है। वहीं, प्रेमी और प्रेमिका दोनों को ही अपनी-अपनी बात रखनी चाहिए। इसके बाद जब आप दोनों एक-दूसरे की बात सुन ले और आपको ये लगे कि इस मामले में आपकी गलती थी, तो फिर बिना सोचे आपको अपनी प्रेमिका से माफी मांग लेनी चाहिए। ऐसा करने से आपकी प्रेमिका की नाराजगी दूर हो सकती है।

दूसरा तरीका ये है कि हमेशा कोशिश करनी चाहिए कि किसी भी चीज पर बहस करने से आपको बचना है। इसके लिए आप ये कर सकते हैं कि जब भी आप बात करें तो ये ध्यान रखें कि किसी भी तरह की बहस की स्थिति न बनने पाए, क्योंकि अगर ऐसा होता है तो ये बहस आपके रिश्ते के लिए नुकसानदायक हो सकती है। वहीं, तीसरा तरीका ये है कि आप जब अपनी गलती की माफी मांग ले तो केवल इससे बात नहीं बनेगी, बल्कि आपको अपनी प्रेमिका को ये भी एहसास कराना पड़ेगा कि आपको अपनी गलती पर पछतावा है, और ये एहसास होते ही आपकी बात बन सकती है।

चौथा काम आप ये कर सकते हैं कि आपको अपनी प्रेमिका को ये बताना है कि वो आपके लिए कितनी खास हैं। साथ ही आप उसे ये भी बता सकते हैं कि कैसे आप पूरी ईमानदारी और सच्चाई के साथ अपने इस रिश्ते को जिंदगीभर निभाना चाहते हैं। अगर आप इस बात को अपनी प्रेमिका का हाथ पकड़कर और एक अच्छे से माहौल में इस बात को कहते हैं तो यकीन मानिए इस बात का काफी प्रभाव पड़ेगा, और वो आपकी इस बात पर गौर भी कर सकती हैं। इसके कारण आपकी नाराज प्रेमिका फिर से मान सकती है।

आखिरी काम ये किया जा सकता है कि माहौल को गर्म की जगह थोड़ा मजाकिया बनाने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए अगर आपकी प्रेमिका की कोई ऐसी बात है या आप दोनों का कोई ऐसा किस्सा है, जिसे सुनकर उन्हें हंसी आना लाजमी है। तो फिर आप उन्हें वो बात कह सकते हैं ताकि वो अपना गुस्सा भूलकर उस पर हंस दे और आपकी रूठी प्रेमिका मान जाए। साथ ही आप अपनी नाराज प्रेमिका के लिए कोई सरप्राइज गिफ्ट या फिर डिनर की व्यवस्था कर सकते हैं। ये तरीका भी काफी कारगर साबित हो सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जीएसटी में लगभग 32 करोड़ों का टैक्स चोरी करने के जुर्म में सिलीगुड़ी से व्यापारी गिरफ्तार

सिलीगुड़ी: जीएसटी के अंतर्गत इनपुट टैक्स क्रेडिट में फर्जीवाड़ा करने के जुर्म में डायरेक्टरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंस(डीडीजीआई) के सिलीगुड़ी जोनल यूनिट के अधिकारियों ने आगे पढ़ें »

डेढ़ लाख के ब्राउन सुगर के साथ एक गिरफ्तार

सिलीगुड़ी: एनजेपी थाना के सिविल ड्रेस की पुलिस ने अभियान चलाकार मंगलवार देर रात फुलबाड़ी टोलप्लाजा संलग्न इलाके से एक युवक को गिफ्तार किया है। आगे पढ़ें »

ऊपर