2022 में पैसों की तंगी से बचाएंगे ये 6 आसान उपाय, नहीं होगी धन की बर्बादी

कोलकाताः नए साल 2022 के आने में अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। हर कोई चाहता है कि आने वाला साल उनके जीवन में खुशियां लेकर आए। खूब तरक्की हो और धन संबंधी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़े। ज्योतिष में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से ना सिर्फ आर्थिक तंगी दूर होगी, बल्कि मां लक्ष्मी की हमेशा आप पर कृपा बनी रहेगी।

करें ये उपाय

  • अपने पर्स में हमेशा बैठी हुई मां लक्ष्मी का चित्र रखें. ऐसा करने से पैसों की तंगी दूर होगी
  • पीपल के पत्ते पर स्वास्तिक बनाकर इसे अपने पर्स या तिजोरी में रखें. ऐसा करने से लाभ मिलेगा
  • लाल रंग के कागज पर अपनी इच्छा लिखकर इसे मंदिर में रख दें, इसके बाद रोज धूप दीप से पूजा करें। ऐसा करने से आपकी मनोकामना पूरी होगी।
  •  अपने पर्स में हमेशा चावल के कुछ दाने जरूर रखें। ध्यान रहे कि चावल के दाने टूटे नहीं होने चाहिए। ऐसा करने से वेबजह होने वाली पैसों की बर्बादी रुक जाएगी।
  •  माता पिता या फिर घर के किसी बुजुर्ग से आपको पैसे मिलें तो इनको खर्च नहीं करें। इन पैसों को आशीर्वाद स्वरूप मानकर अपने पर्स में रख लें। हो सके तो इन पैसों पर केसर या हल्दी का तिलक लगाकर तिजोरी में भी रखें। ऐसा करने से हमेशा बरकत बनी रहेगी।
  • नए साल के पहले दिन भगवान गणेश के मंदिर में जाएं। गणेश जी को लड्डुओं का भोग लगाने के बाद प्रसाद को गरीबों में बांट दें। ऐसा करने से आपके धन संबंधी कार्य बनेंगे साथ ही कारोबार में भी बरकत आएगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित:कुलदीप यादव की हुई वापसी

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज के लिए बहुत ही आगे पढ़ें »

ऊपर