ये 5 सेक्स पोजीशन कर सकती हैं आप की कैलोरी बर्न

कोलकाता : बहुत से लोग सेक्स को व्यायाम के रूप में स्वीकार करने पर बहस करते हैं। आपके और मेरे जैसे औसत लोगों के लिए यह वास्तव में शारीरिक गतिविधि का एक बड़ा रूप हो सकता है। कारण स्पष्ट है; हमारी बहुत सी मांसपेशियां जिन्हें आमतौर पर ज्यादा गतिविधि नहीं मिलती है, वे काम करने लगती हैं। उदाहरण के लिए, जब आप लेटी हुई कैंची की स्थिति में होते हैं, तो जोर लगाने का भार दोनों भागीदारों पर समान रूप से पड़ता है। इसलिए, एक छोटा-सा भी जोर लगाने में सक्षम होने के लिए पूरे ऊपरी शरीर की ताकत लगती है। तो यह एक तरह का व्यायाम भी हो सकता है।
जबकि सेक्स हमेशा व्यायाम की जगह नहीं ले सकता है, यह निश्चित रूप से हमें आनंदमय जीवन जीने के लिए आगे बढ़ाता है। इसके अलावा, हम में से बहुत से लोग सीधे-सादे आलसी होते हैं और हमें पूरा यकीन है कि बहुत से लोग वास्तविक कसरत की तुलना में सेक्स करना पसंद करेंगे। हमने सबसे बुनियादी सेक्स पोजीशन को ध्यान से तैयार किया है, जिसमें एक औसत जोड़े के शामिल होने की संभावना है और यह गणना की है कि इसे करते समय वे कैलोरी बर्न कर सकते हैं। यह सेक्स पोजीशन आपको आपकी कैलोरी बर्न करने में जरूर मदद करेंगी।
मिशनरी
यह एक बेहतर सेक्स पोजीशन है जिसमें पुरुषों को काफी ज्यादा फायदा पहुंच सकता है। ज्यादातर लोग इसी पोजीशन में सेक्स करना पसंद करते हैं। इसके पुरुष महिला के ऊपर होता है और आसानी से सेक्स का आनंद लेता है। लेकिन अब आपको इस पोजीशन में रहकर अपने ऊपरी शरीर का सारा भार अपने हाथों पर डालना है। इस पोजीशन में आप अच्छे से कैलोरी बर्न कर पाएंगे।
डॉगी पोजीशन
यह सेक्स पोजीशन तो एक ऐसी पोजीशन है जिसके बारे में सबको पता होता है। आपको भी जरूर पता होगा। है ना? अगर नहीं, तो आपको बता दें कि इस पोजीशन में महिला अपने हाथों और घुटनों की मदद से उल्टी बैठी होती हैं। यह कुछ उल्टा डी आकार बन जाता है। अब पुरुष पीछे से महिला के अंदर प्रवेश कर सकते हैं। इस पोजीशन में सेक्स करने पर आपको सेक्स का आनंद तो आएगा ही साथ ही आप अच्छे से कैलोरी बर्न भी कर पाएंगे।
बटरफ्लाई पोजीशन
बटरफ्लाई पोजीशन में भी आप बहुत सी कैलोरी बर्न कर सकते हैं। बटरफ्लाई पोजीशन में सेक्स करने के लिए महिला को कमर के बल लेटना होता है और फिर अपने पैर पुरुष के कंधों पर रखने होते हैं। वहीं पुरुष पीछे से महिला के अंदर प्रवेश करता है। इस पोजीशन में सेक्स करने पर आप बड़ी मात्रा में कैलोरी बर्न कर पाएंगे।
काउगर्ल
इस पोजीशन में भी आप शानदार तरीके से सेक्स कैलोरी बर्न कर सकते हैं। खासकर महिलाओं के लिए इस पोजीशन में कैलोरी बर्न करना बहुत आसान होता है। साथ ही पुरुषों को भी इस पोजीशन का आनंद खूब आता है। इस पोजीशन में सेक्स करने के लिए पुरुष को लेटना होता है और महिला उनके ऊपर आकर सेक्स करती है। ये मान लीजिए कि इस पोजीशन में ड्राइवर सीट पर महिलाएं ही बैठी होती हैं।
रिवर्स काऊ गर्ल
यह पोजीशन भी पूरी काऊ गर्ल की तरह ही है लेकिन इस पोजीशन में सेक्स करने के लिए महिलाओं को अपना मुंह पुरुष साथी के चेहरे की तरफ नहीं बल्कि उनके पैरों की तरह करना होता है। ऐसी स्थिति में महिलाएं ज्यादा से ज्यादा कैलोरी बर्न कर पाती हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इस उम्र की लडकियां चाहती है बिना कंडोम के सेक्स करना

कोलकाता : दुनिया में हमेशा सेक्स को लेकर लड़कों-लड़कियाें के बारे में ना जाने किस-किस तरह की बातें कहीं जातीं हैं। इंडियाना यूनिवर्सिटी ने स्कूल आगे पढ़ें »

ऊपर