ज्योतिष के ये 5 महाउपाय, जगा देगी आपकी सोई हुई किस्मत

कोलकात : हम सभी सुखमय जीवन जीने के लिए दिन-रात एक करके मेहनत करते हैं लेकिन कभी-कभी हमारे खूब मेहनत के बावजूद उस कार्यों में सफलता नहीं मिल पाती है और हमे परेशान होना पड़ता है जबकि वहीं कुछ लोग होते हैं जो कम मेहनत में ही हर कार्यों में सफलता हासिल कर लेते हैं। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो कुंडली में ग्रह नक्षत्रों की स्थिति ठीक नहीं होने के कारण हमारे कार्यों में समस्या उत्पन्न होती है और उसका हमे दुष्परिणाम झेलना पड़ता है। ऐसे में आज हम आपको ज्योतिष के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे यदि आप करते हैं तो आपके ग्रह नक्षत्रों की स्थिति ठीक हो जाएगी और कार्यों में आ रही बाधा समाप्त हो जाएगी। आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में…
* यदि आपको बिजनेस में बार-बार घांटे का सौदा करना पड़ रहा है तो अपने दुकान में एक फिश एक्वेरियम रखें, इसमें 8 सुनहरी मछली और एक काली मछली रखें। साथ ही शनिवार के दिन जरुरतमंदों को खिचड़ी खिलाएं। ऐसा करने से आपके कारोबार में लाभ मिलना शुरू हो जाएगा।
* यदि आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं और आप पर कर्ज का बोझ बढ़ गया है तो प्रत्येक शुक्रवार को 9 वर्ष से कम उम्र की कन्याओं को खीर और मिश्री खिलाएं, साथ ही किसी धार्मिक स्थल पर गरीबों को जरुरत की चीजें दान करें। ऐसा करने से जल्द ही आपके कर्जों का बोझ दूर हो जाएगा और आपके घर की तरक्की होनी शुरू हो जाएगी।
* यदि आपको मनचाही नौकरी नहीं मिल रही है या पढ़ाई के अनुरूप परीक्षा के परिणाम नहीं आ रहे हैं तो प्रत्येक मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर चमेली के तेल का दीपक जलाकर सुंदरकांड का पाठ करें। साथ ही हनुमान जी को चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर लेप लगाएं। ऐसा करने से आपके पढ़ाई या नौकरी में आ रही बाधां समाप्त हो जाएगी और आपके कार्यों के सकारात्मक परिणाम मिलने लगेंगे।
* यदि आप लड़की की शादी को लेकर परेशान हैं और शादी का रिश्ता नहीं फिक्स हो रहा है या कन्या योग्य लड़का नहीं मिल रहा है तो सोमवार के दिन कन्या स्नान करने के पश्चात आस-पास के शिवमंदिर में शिवलिंग पर “ऊं सोमेश्वराय नमः” का जाप करते हुए दूध मिले जल से अभिषेक करे। साथ ही मां पार्वती का 16 श्रृंगार करें। ऐसा नियमित 5 सोमवार को करने से शादी में आ रही रुकावटे दूर होगी और जल्द ही शादी तय होने की संभावना बनेगी।
* यदि आपके वैवाहिक जीवन में समस्या आ रही है या पति पत्नी के बीच अक्सर मनमुटाव रहता है तो मंत्र ‘ऊँ कामदेवाय विद्महे, रति प्रियायै धीमहि, तन्नो अनंग प्रचोदयात्’ नियमित एक माला जप करें। ऐसा करने से पति पत्नी के रिश्तों के बीच मधुरता आती है और वैवाहिक जीवन सुखमय होता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

योग्य प्रार्थियों को नौकरी देने के लिए राज्य तैयार, एसएससी पहुंचा कोर्ट

जरूरी हो तो 'गलत तरीके' की गयी नियुक्तियाें को भी रद्द करने को तैयार कुल 14,977 पद सृजित किये जा रहे हैं इनमें से 5,261 पद सृजित आगे पढ़ें »

‘एजेंसी की गिरफ्तारी पर असम्मानित महसूस किया था सुब्रत दा ने’

एकडालिया के उद्घाटन पर ममता ने किया सुब्रत दा को याद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : एकडालिया पूजा पंडाल का उद्घाटन करने पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वर्गीय आगे पढ़ें »

ऊपर