इन चार राशि वालों को कभी नहीं पहननी चाहिए कछुए वाली अंगूठी

कोलकाता : कछुए को जीत का प्रतीक माना जाता है। वास्तु और फेंगशुई दोनों में ही कछुए को घर में रखना शुभ माना गया है। वहीं धार्मिक कथाओं के अनुसार कछुआ भगवान विष्णु का अवतार है और ये आपके घर में सुख शांति लेकर आता है। यही वजह है कि तमाम लोग कई तरह की धातुओं का कछुआ अपने घर में रखते हैं। वहीं कुछ लोग कछुए वाली अंगूठी बनवाकर पहनते हैं।
मान्यता है कि कछुए वाली अंगूठी पहनने से जीवन में शांति, सौभाग्य और समृद्धि आती है लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं, जिन्हें भूलकर भी कछुए वाली अंगूठी नहीं पहननी चाहिए वर्ना उनका सौभाग्य दुर्भाग्य में बदलते देर नहीं लगती। इसलिए इसे धारण करने से पहले एक बार किसी ज्योतिष से सलाह जरूर ले लें। यहां जानिए इसे पहनने के फायदे और किन राशिवालों को ये नहीं पहननी चाहिए।
ये हैं फायदे
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कछुए वाली अंगूठी पहनने से जीवन की तमाम समस्याएं दूर होती हैं। आत्मविश्वास बढ़ता है और जीवन से नकारात्मकता दूर हो जाती है। पौराणिक कथाओं में भगवान विष्णु के कच्छप अवतार का जिक्र है, इसलिए कछुए को भगवान विष्णु से जोड़ा जाता है और परिवार में सुख, शांति और समृद्धि लाने वाला माना जाता है। मान्यता है कि इसे पहनने वाले का सोया भाग्य भी जाग जाता है और वो जीवन में बहुत तेजी से तरक्की करने लगता है। धन के मार्ग खुलते हैं और तमाम दोष समाप्त हो जाते हैं।
इन चार राशि वालों को नहीं पहननी चाहिए ये अंगूठी
वैसे तो इस अंगूठी को धारण करना शुभ है, लेकिन चार राशि मेष, वृश्चिक, मीन और कन्या राशि के लोगों को इस अंगूठी को बगैर ज्योतिषीय सलाह के कभी नहीं पहनना चाहिए वर्ना इनका जीवन खराब हो सकता है। इसे पहनने से कॅरियर मुश्किल में पड़ सकता है और बिजनेस को भारी नुकसान पहुंच सकता है। ऐसा होने से परिवार में आर्थिक संकट गहराने लगता है और परिवारीजनों के बीच झगड़े और क्लेश की स्थितियां उत्पन्न होती हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो परिवार की सुख, शांति और समृद्धि प्रभावित होती है। इस राशि के लोग अंगूठी पहनने की जगह कछुए को अपने घर में लाकर रख सकते हैं। इसका सकारात्मक असर उनके पूरे परिवार पर पड़ेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

23 मई तक खड़गपुर आईआईटी में लॉकडाउन

खड़गपुर : आईआईटी-खड़गपुर ने बृहस्पतिवार कोविड-19 के बढ़ते मामलों की वजह से 23 मई तक कार्यालय बंद करने की घोषणा की। इसके सचिव तमाल नाथ आगे पढ़ें »

केंद्र की भूमिका पर झुंझलाये अर्जुन सिंह

बुधवार की देर रात कड़ी सुरक्षा के बीच सांसद के घर पर हुई बमबारी बैरकपुर : भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के घर को लक्ष्य कर बुधवार आगे पढ़ें »

ऊपर