पहली डेट को मजेदार बनाने के चक्कर में भूलकर भी न करें यह 4 काम

कोलकाता : इस बात में कोई शक नहीं कि पहली डेट यानी अपने क्रश से पहली मुलाकात हर किसी के लिए बेहद स्पेशल होती है। इस फीलिंग को लेकर जितनी एक्साइटमेंट होती है, उससे कई ज्यादा इस बात की चिंता सताने लगती है कि पहली मुलाकात को मजेदार बनाने के लिए ऐसा क्या किया जाए जिससे उनका रिश्ता एक डेट से आगे बढ़ सके। हालांकि, फर्स्ट इंप्रेशन को लेकर इनसिक्योरटी या घबराहट होना कोई नई बात नहीं है। मगर कई बार इंप्रेशन बनाने के चक्कर में बात बिगड़ भी जाती है, जिसकी वजह से ज्यादातर लड़के पहली मुलाकात के बाद ही रिजेक्ट हो जाते हैं। ऐसे में अगर आप अपनी फर्स्ट डेट पर रिजेक्शन नहीं चाहते हैं, तो 4 बातों का ख्याल रखें।
जैसे हैं…वैसे रहें
पहली डेट पर इम्प्रेस करने के चक्कर में किसी तरह का दिखावा करना बिल्कुल भी जरूरी नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि लड़कियां छोटी-छोटी आदतों को बहुत जल्दी नोटिस कर लेती हैं, जिसकी वजह से बात बनते-बनते बिगड़ जाती है। हां, हम मानते हैं कि आप इस दिन को लेकर थोड़े नर्वस हो सकते हैं। ऐसे में उस नर्वसनेस को छिपाने के लिए ओवरकॉन्फिडेंस दिखाना जरूरी नहीं है। पहली मुलाकात पर आप जैसे हैं…वैसे ही रहें। ऐसा इसलिए क्योंकि गोलमोल और घुमाफिरा कर बातें करने वाले लड़के-लड़कियों को पसंद नहीं आते हैं
बातों का मजाक न बनाए
इस बात में कोई दोराय नहीं कि फर्स्ट डेट पर अपनी बातों से प्रभावित करने का मौका कोई भी नहीं छोड़ता है। लेकिन इस दौरान ध्यान देने वाली बात यह भी है कि खुद को साधारण रखते हुए आप अपनी बात को कितनी खूबसूरती के साथ कहते हैं। अगर मुलाकात को मजेदार बनाने के चक्कर में बातों ही बातों में अपने पार्टनर का मजाक बनाने लगेंगे, तो यह आपके रिलेशन को शुरू होने से पहले खत्म कर सकती है। चाहे यह एक डेट की बात हो या फिर जिंदगी भर के रिश्ता चलाने की कोई लड़की नहीं चाहती है कि उसका पार्टनर उसकी रिस्पेक्ट न करें।
हाइजीन का भी ख्याल रखें
आज के समय में ज्यादातर लड़के हाइजीन को लेकर बहुत कॉन्शियस हो गए हैं। लेकिन इसके बाद भी जब बात पहली डेट की आती है, तो लुक्स को लेकर छोटी-छोटी गलतियां अक्सर हो ही जाती हैं। उदाहरण के तौर पर अगर आप अपने क्रश से मिलने जा रहे हैं, तो अपने दातों को अच्छे से चेक कर लें कि कहीं खाने का कोई टुकड़ा फंसा तो नहीं रह गया। नेल्स ज्यादा बढ़े हुए तो नहीं हैं। अपने अंडर आर्म्स को स्मेल करें कि कहीं बदबू तो नहीं आ रही है। हो सके तो इस दौरान डिओडरेंट का इस्तेमाल जरूर करें
पास्ट का न हो जिक्र
अपनी लॉयल्टी साबित करने के चक्कर में ज्यादातर लड़के पहली डेट पर अपने पास्ट का जिक्र कर देते हैं, जो उनके लिए मुसीबत खड़ी करने के लिए काफी है। पहली मुलाकात पर अपनी एक्स को बार बार याद करने से बुरा शायद ही कुछ होता होगा। इस तरह की बातचीत के दौरान सामने वाली कुर्सी पर बैठी लड़की यह महसूस करने के लिए वह आपके लिए इंपोर्टेंट नहीं है। जब कोई भी व्यक्ति गैर इंपॉर्टेंट महसूस करेगा तो लाजमी है कि वह अगली बार आपको अपना समय क्यों देगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कोविड में डायबिटीज के मरीज कैसे रहें फ‍िट, जानें एक्‍सपर्ट के बताए ट‍िप्‍स

कोलकाताः कोरोना वायरस महामारी ने दुनिया भर के लगभग सभी देशों को बुरी तरह प्रभावित किया है। कोविड-19 महामारी को बढ़ने से रोकने और इसकी आगे पढ़ें »

ऊपर