सेक्स के बारे में ये 31 बातें आपको हिला कर रख देंगी

कोलकाता : सेक्स को लेकर कई तरह के सर्वेक्षण किए जाते हैं, जिनके परिणाम भी काफी रोचक होते हैं। ऐसे सर्वेक्षणों का उद्देश्य सेहत की दृष्टि से इस विषय का ज्ञान बढ़ाना होता है। इन सर्वेक्षणों में पाए गए कुछ रोचक तथ्य इस तरह से हैं एक बार के मैथून में जो वीर्य निकलता है उसमें 30 से 45 करोड़ तक शुक्राणु होते हैं। वीर्य को वीर्य बैंक में 1969 डिग्री सेल्सीयस के तापमान पर रखा जाता है। Sex करने से तनाव कम होने के साथ-साथ सिर दर्द भी गायब हो जाता है। लगभग 25 प्रतीशत पुरुष वर्तमान समय में सेक्स के बारे में सोच रहे होते हैं।

यौन क्रिया की चरम अवस्था के वक्त स्त्री-पुरुष दोनों के दिल की धड़कन 140 प्रति मिनट तक पहुँच जाती है। महिलाऐ 45 साल तक उम्र तक औसतन 3000 बार काम (सेक्स) करती हैं। 40 साल की उम्र तक के मदों के लिंग मात्र 10 सेकेंड में इरेक्टेड खड़े हो जाते हैं। लोक दंपत्ति एक वर्ष में सबसे ज्यादा औसतन 138 बार सेक्स करते है जबकि जापानी दंपत्ति सबसे कम केवल 45 बार ही करते हैं। पुरुष के लिंग में वीर्य निकलने की गति 369 किलोमीटर प्रति घंटा होती है जो उसेन बोल्ट के 100 मीटर के रिकार्ड को तोड़ने के लिए काफी है। एक व्यस्क पुरुष के अंडकोष में इतने शुक्राणु होते हैं कि इन्हें 404 मीटर तक फैला के रखा जा सकता है। एक छोटे से कैप्सूल में इतने शुक्राणु आ सकते हैं जिनसे वर्तमान पृथ्वी पर मौजूद मनुष्यों से ज्यादा जनसंख्या बनाई जा सकती है। संभोग करते समय महिलाओं के स्तन और योनि के इलावा नाक का भीतरी भाग भी फूल जाता है।

सेक्स करते समय आदमी की दाढ़ी आम अवस्था के मुकाबले ज्यादा तेजी से बढ़ती है। एक बार मैथुन करने से पुरुष की 100 कैलोरी खप्त हो जाती है। एक सर्वेक्षण के अनुसार ब्राजील के युवा-युवतियां किसी भी देश के मुकाबले सबसे पहले अपना कौमार्य खोते हैं। लेकिन भारत इस मामले में सबसे पीछे है। ज्यादा शराब पीने वाले पुरुषों को महिलाएं सबसे पहले रिजेक्ट करती हैं। Sex के समय पुरुषों को महिलाओं के मुकाबले ज्यादा पसीना आता है। स्त्रियों की शारीरिक संरचना में शरीर से निकलने वाले पसीने को कंट्रोल करने का गुण होता है। 16. 30 प्रतीशत पुरुष शीघ्र पतन के शिकार है। 19.83 प्रतीशत स्त्रियां अपने साथी के लिंग के आकार से पूरी तरह संतुष्ट हैं।

मर्द औसतन अपने जीवन काल में 7 लीटर वीर्य निकालते हैं। लगभग 75 प्रतीशत पुरुषों का वीर्यपतन 3 मिनट से भी कम समय में हो जाता है। एक दिन में लगभग 100 करोड़ लोग सेक्स करते हैं। अच्छी नींद के लिए सेक्स (काम) सबसे अच्छी दवा है। ये नींदवाली दूसरी दवाओं की तुलना में 10 गुना ज्यादा कारगर है। जो महिलाएं रोमांटिक नावल पढ़ती है वो ऐसे नावल ना पढ़ने वाली महिलाओं के मुकाबले काम का ज्यादा आनंद उठा सकती हैं। अगर आपकी सेक्स में रूचि कम हो गई है तो सकेटिंग या कोई Exercise करें, आपमें सेक्स की इच्छा दोबारा जाग जाएगी। ज्यादातर लड़कियों में ये गलतफहमी होती है कि पहली बार सेक्स करते समय दर्द होता है इसीलिए वे सेक्स को लेकर हमेशा डर में रहती हैं। लेकिन अगर वो इस गलतफहमी की जगह किसी से प्यार व रोमांस या यूं कह लें कि भावनात्मक लगाव के बाद बिना किसी डर से के किए गए सेक्स में ऐसी कोई शिकायत नहीं होती। हफ्ते में दो या तीन बार काम करनेवाले लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाती है। एक सर्वे के अनुसार 60 प्रतिशत पुरुष चाहते हैं काम के लिए औरत पहल करे। अगर कोई औरत अपने पति के साथ ऐसा करती है, तो वो बहुत खुश होता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

यूट्यूब वीडियो देखकर अपना अबॉर्शन कर रही थी युवती, बिगड़ी हालत

नई दिल्ली : यूट्यूब पर वीडियो देखकर घर पर ही कुछ भी करने का चलन आजकल बढ़ गया है, लेकिन यह कितना खतरनाक हो सकता आगे पढ़ें »

ऊपर