फटे होंठों से राहत देंगे ये 3 असरदार तरीके, तुरंत होगा फायदा

नई दिल्ली : सर्दियों के मौसम में स्किन से जुड़ी कई समस्याएं हो जाती हैं और इससे आपके होंठ भी फटने लगते हैं। अगर आप भी इस मौसम में होंठों के फटने की समस्या से परेशान हैं तो कुछ आसान तरीके अपनाएं। इससे तुरंत फायदा मिलेगा।
शहद
सर्दियों में फटे होंठ से निजात पाने के लिए शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं। शहद में एंटीबैक्टीरियल और घाव भरने वाले हीलिंग गुण होते हैं, जो होंठों के फटने की समस्या को दूर करेंगे।
मलाई
मलाई का इस्तेमाल इसे आप स्वाद के लिए तो अक्सर खाते होंगे, लेकिन मलाई को होंठों पर लगाने से फटे होंठ की समस्या से राहत मिल सकती है।
नारियल तेल
नारियल तेल का इस्तेमाल भी होंठों के फटने की समस्या को दूर करेगा। नारियल तेल में मॉइस्चराइजिंग गुण होते हैं, जो होंठों के फटने की समस्या को दूर करते हैं। रात को सोते समय होंठों पर नारियल तेल लगाएं। खाने में भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

महानगर में 55% तक पुरुष हैं इनफर्टिलिटी के शिकार : डॉ. दस्तीदार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर समेत देश भर में मेल इनफर्टिलिटी के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। कोलकाता में लगभग 55% तक पुरुष इनफर्टिलिटी के आगे पढ़ें »

अब डेढ़ मिनट के अंतराल पर छूटेगी कोलकाता मेट्रो

मेट्रो स्टेशनों पर मिलेगी वाईफाई की सुविधा नार्थ-साउथ मेट्रो में बदले जा रहे हैं सिग्नलिंग सिस्टम इसके लिए पहले ही बुलाए जा चुके हैं टेंडर सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगे पढ़ें »

ऊपर