इस राज्य में 4 दिनों तक होगी तेज बारिश, आंधी-तूफान बढ़ाएगा मुश्किलें

नई दिल्ली : उत्तर भारत के कई राज्यों में पिछले कई दिनों से मौसम का मिजाज बदला है। पिछले दिनों यूपी, दिल्ली, हरियाणा जैसे राज्यों में बारिश की बौछारों के साथ तापमान में गिरावट आई थी। लेकिन एक बार फिर अब तापमान बढ़ रहा है। बढ़ते तापमान के साथ गर्मी भी सताने लगी है। लेकिन इस बीच उत्तर भारत के राज्य बिहार के लिए अच्छी खबर है। बिहार में मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है।
मौसम विभाग ने क्या दी जानकारी?
मौसम विभाग की मानें तो बिहार में अगले 4 दिनों तक आंधी-तूफान के साथ-साथ बारिश की आशंका है। बिहार के कई इलाकों में बारिश के चलते तापमान में कमी आएगी। इन इलाकों को बारिश के चलते गर्मी से राहत तो जरूर मिलेगी, लेकिन आंधी-तूफान लोगों की परेशानी बन सकता है। बिहार में अगले चार दिनों तक तापमान 35 से 38 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।
बिहार के इन इलाकों में बारिश की संभावना
बिहार के जिले औरंगाबाद में आज, 26 मई को हल्के बादल छाए रहने की आशंका है। वहीं, 27 और 28 मई को इस जिले में बारिश और आंधी तूफान की संभावना है। आज औरंगाबाग में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 38 डिग्री रह सकता है। भागलपुर में आज बारिश और आंधी-तूफान की संभावना है। आज भागलपुर में न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है।
बिहार के शहर फारबिसगंज में 26 से लेकर 29 मई तक तेज बारिश और आंधी-तूफान की संभावना है। इन चार दिनों में यहां तापमान 34 से 35 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है। मधुबनी में भी बारिश और आंधी तूफान की आशंका है। सुपौल में भी अगले 4 दिनों तक तेज बारिश और आंधी-तूफान की आशंका है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आटा के बाद अब चावल भी महंगा…

नई दिल्ली : गेंहू के दामों में उछाल के बाद अब चावल  के दामों में तेजी देखी जा रही है, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजार में आगे पढ़ें »

ऊपर