घर में आएगी बरकत और होगा भाग्योदय, बस आजमाएं फेंगशुई के ये आसान उपाय

कोलकाताः फेंगशुई शास्त्र अब भारत मके लोग भी मानने लगे हैं। जिस तरह वास्तु शास्त्र भारत का है, वैसे ही फेंगशुई चीन का शास्त्र है। वास्तु शास्त्र की तरह ही फेंगशुई भी घर में रखी जाने वाली चीजों और दिशा के बारे में जानकारी देता है। फेंगशुई टिप्स को फॉलो करने से घर में सुख-शांति और बरकत आती है। इसमें कई चीज़ें ऐसी हैं, जिन्हें घर में लाकर रखने से परिवार की किस्मत ही बदल जाती है। अगर किसी की बुरी नज़र घर पर है तो वो भी दूर हो जाती है। आज हम आपको मेनगेट से जुड़े फेंगशुई उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं।

1.घर के मेनगेट से ही सभी एंट्री होनी चाहिए यानी आने-जाने का रास्ता एक ही होना चाहिए। ध्यान रहे इस गेट से सूरज की रोशनी सीधा घर में प्रवेश करनी चाहिए।
2. अपने मेनमेट के सामने या फिर आस-पास किसी भी करह का स्टोर रुम या गैरज और अन्य द्वार नहीं लगाना चाहिए।
3. फेंगशुई के अनुसार, अगर घर के मेनगेट के सामने कोई खंभा हो तो उसको तुड़वाने के बजाए उस पर दर्पण लगाने से घर में नेगेटिव एनर्जी का प्रवेश नहीं होता है।
4. मुख्स द्वार हमेशा साफ होना चाहिए। यदि इससे किसी भी तरह कोई आवाज़ आती है तो उसे तुरंत ठीक करवाएं। ऐसा न करने से घर में कलेश बढ़ता है।
5. रोज़ाना नियम के अनुसार अपने मेनगेट की सफाई करनी चाहिए। ध्यान रखें कि गेट के आस-पास कचरा जमा न हो।6. घर में प्रवेश करने से पूर्व जूते-चप्पल बाहर ही उतारें। मान्यता है कि ऐसा करने से घर में निगेटिव शक्तियों का प्रवेश नहीं होता है।7. फेंगशुई के मुताबिक, घर का मुख्य द्वार और पिछला द्वार एक सीध में नहीं होना चाहिए। क्योंकि ऐसा होने पर सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करने के साथ ही बाहर निकल जाती है।
शेयर करें

मुख्य समाचार

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान बाढ़ में डूबने से 7 लोगों की मौत

मालबाजार: मालबाजार शहर से सटे माल नदी में अचानक बाढ़ आने से विसर्जन का कार्यक्रम को प्रशासन के तरफ़ से रोक दिया गया है । आगे पढ़ें »

प्रेमी जोड़े ने फांसी के फंदे से झूलकर की खुदकुशी

पुरुलिया : पाड़ा थाना क्षेत्र के दुबड़ा जंगल में प्रेमी जोड़े का पेड़ से लटकता हुआ शव बरामद किया गया। उनके नाम मिलन कैवर्त्य और आगे पढ़ें »

ऊपर