गला रेतने में ना हो जाए चूक, कन्हैया के कसाइयों ने यूं की थी प्रैक्टिस

उदयपुरः उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या, अचानक आवेश में की गई वारदात नहीं थी। रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद ने इस खौफनाक वारदात को अंजाम देने के लिए ना सिर्फ लंबी साजिश रची थी, बल्कि बारीकी से इसकी तैयारी की थी। उन्होंने कन्हैया की दुकान पर जाने, गला रेतने से लेकर भागने तक का पूरा खाका तैयार कर लिया था। सर तन से जुदा करने में कोई चूक ना हो जाए, इसको लेकर उन्होंने ऑनलाइन तैयारी की थी। वह बार-बार गला रेतने वाले वीडियो देखा करते थे।
रियाज-गौस समेत कन्हैया की हत्याकांड में गिरफ्तार सभी चार आरोपियों से जयपुर के एटीएस-एसओजी मुख्यालय में एनआईए पूछताछ कर रही है। पूछताछ में आरोपियों ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। सूत्रों के मुताबिक, रियाज और गौस के मोबाइल में पाकिस्तानी कट्टरपंथी संगठन तहरीक-ए-लब्बैक के कई वीडियो मिले हैं। दोनों इंसानों का गला रेतने के वीडियो भी देखा करते थे। कन्हैया की हत्या से पहले भी उन्होंने कई वीडियो को देखे थे।

शोएब की क्या थी भूमिका?
इस बीच रविवार को एनआईए की एक टीम फिर उदयपुर पहंची। यहां चार आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। एनआईए शोएब की भूमिका की जांच कर रही है। शोएब एसके इंजीनियर्स का मालिक है। कन्हैया की हत्या के बाद रियाज और गौस ने शोएब की फैक्ट्री के सामने बने उसकी एक दुकान में वीडियो बनाकर कत्ल की जिम्मेदारी ली थी। यह भी बताया जा रहा है कि हत्या में इस्तेमाल खंजर को शोएब की फैक्ट्री में ही तैयार किया गया था।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इस उम्र के बाद बच्चे को जरूर सिखाएं ये 5 काम करना, कई मुश्किलें होंगी आसान

कोलकाता : बच्चों की खास देखभाल और बेहतर परवरिश के लिए पैरेंट्स हर मुमकिन कोशिश करते हैं। बावजूद इसके कुछ बच्चे आलसी नेचर के होते आगे पढ़ें »

ऊपर